IPL 2023 AUCTION

हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल ऑक्शन आयोजित होने जा रहा है। इस बार आईपीएल 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होगा। जहां 900 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। हर साल की इस बार फिर भी ऑक्शन में कुछ ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी उभर कर समाने आएंगे। जिन पर आईपीएल फ्रेंचाइजी करोड़ो रूपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल करेगें। आईये जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

1. एन जगदीशन –

एन जगदीशन इस साल घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में है। उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्होंने पिछले दिनों आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार 5 शतक जड़कर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया साथ ही उन्होंने 277 रन बनाकर भारत के क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

वें पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते थे। लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस साल ऑक्शन के पहले रिलीज कर दिया। जिसके बाद अब इस साल आक्शन में उन पर करोड़ों रुपये की बरसात हो सकती है।

2.शम्स मुलानी

शम्स मुलानी ने मुबंई से खेलते हुए बीते दिनों आयोजित हुई रणजी ट्रॉफी में काफी सुर्खियां बटोरी थी। वें टूर्नामेंट में लीडिंग विकेटटेकर थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 45 विकेट चटकाए थे। इसके बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी 10 मैचों में 16 विकेट लिए। इसके साथ ही मुलानी नीचे के क्रम में बल्ले से भी उपयोगी। यही कारण है कि आने वाले ऑक्शन में उन पर जमकर पैसों की बरसात हो सकती है।

ALSO READ: भारतीय टी20 टीम में पुरे हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा के दिन, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान, कमान थामते ही इन दोनों की होगी छुट्टी

3. समर्थ व्यास –

समर्थ व्यास विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम सौराष्ट्र के सदस्य है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में खेले 10 मैचों में 443 रन बनाए। जिसमें उनका एक दोहरा शतक भी शामिल है।

समर्थ ने टूर्नामेंट के दौरान कई बड़े-बड़े छक्के भी लगाए थे। जिससे कई आईपीएल फ्रेंचाइजी उनसे प्रभावित हुई होगी। आने वाले आईपीएल ऑक्शन में इन पर भी जमकर पैसों की बरसात हो सकती है।

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से ठीक पहले क्यों ऋषभ पंत को किया गया था बाहर, अब क्रिकेटर ने खुद बताई वजह

Published on December 6, 2022 9:24 am