इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपने ही देश की महिला खिलाड़ियों से की है शादी, लिस्ट में भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल
इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपने ही देश की महिला खिलाड़ियों से की है शादी, लिस्ट में भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

कहा जाता है कि जोड़ियां ऊपर बनती है। लेकिन जब किसी को भी उसके रूटीन, शेड्यूल, डेडीकेशन और पैशन को समझने वाली और उसी के मुताबिक कुछ करने वाली मिल जाती है, तो लाइफ में उससे अधिक बेहतर पार्टनर कोई और हो ही नहीं सकता।इन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स को मिली इनकी पत्नियां भी कुछ ऐसी ही हैं, जो या तो खुद एथलीट रह चुकी हैं या अभी भी हैं।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे ही लकी चार्म के बारे में बात करेंगे। जो अपने पति की तरह ही खेल को समझती भी हैं, और साथ ही फिटनेस से प्यार भी करती हैं।

रॉबिन उथप्पा की पत्नी रह चुकी हैं टेनिस प्लेयर

2007 के दौरान टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा द्वारा 2016 में शीतल गौतम से शादी की गई थी। जिनके द्वारा यूथ टूर्नामेंटों में राष्ट्रीय टेनिस टीम का प्रतिनिधित्व किया जा चुका है। रॉबिन उथप्पा का पूरा करियर भी काफी उतार-चढ़ावों से भरा रहा।

मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की स्टार खिलाड़ी

मिचेल स्टार्क और एलिसा हीली दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेलते हैं। जहां एलिसा हीली द्वारा महिला टीम का प्रतिनिधित्व किया जाता है, वहीं स्टार्क मेंस टीम के लिए खेलते नजर आते हैं। हाल ही में आयोजित किए गए CWG 2022 के दौरान एलिसा हीली ने अपनी टीम को गोल्ड दिलाया था।

शोएब मलिक की पत्नी हैं भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी

शोएब मलिक इस लिस्ट में एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके द्वारा दूसरे देश की महिला से शादी की गई। 2009 में शोएब मलिक और सानिया मिर्जा ने डेटिंग शुरू की थी। प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी सानिया के नाम कई अंतरराष्ट्रीय खिताब भी दर्ज हैं। 6 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सानिया इकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

डेविड वॉर्नर की पत्नी रहीं ऑस्ट्रेलिया की सर्फर

अपनी पत्नी कैंडिस और बच्चों के साथ अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर डेविड वॉर्नर आपका मनोरंजन करते हुए दिख जाते हैं। कैंडिस वॉर्नर से शादी करने से पहले आयरनमैन सीरीज में एक पेशेवर प्रतियोगी हुआ करती थीं।

ALSO READ: एशिया कप के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल हैं भारत की स्टार स्क्वैश प्लेयर

अगस्त 2015 में दिनेश कार्तिक, निकिता बंजारा से अलग होने के बाद स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल के साथ वैवाहिक सूत्र में बंध गए। महिला रैंकिंग के शीर्ष 10 में जगह बनाने वाली पल्लीकल अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी थीं।

इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा कर चुकी हैं भारत की बास्केटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व

इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा जो कि एक बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी कॉलेज से की थी। उनके द्वारा 2010 में ग्वांगझू में हुए एशियाई खेलों के दौरान भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी किया गया था।

Read Also:-IND vs ZIM 1st ODI: W W W दीपक चाहर और अक्षर पटेल के तूफान में उड़ी जिम्बाब्वे, मात्र 189 रनों पर आलआउट हुई टीम