एशिया कप के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
एशिया कप के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

27 अगस्त 2022 से एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ होना है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों द्वारा इस टूर्नामेंट के बाद टी20 टीम को अलविदा कहा जा सकता है। इसके साथ कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों से रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

सबकी नजरें एशिया कप के दौरान विराट कोहली पर होंगी, क्योंकि पिछले 1 साल से विराट कोहली रन बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। पिछले 3 सालों के दौरान उनके द्वारा एक भी शतक नहीं लगाया गया है। इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम शानदार प्रतीत हो रही है। लेकिन अगर कुछ खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शन नहीं किया गया, तो भी रोहित द्वारा उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। आइए आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो एशिया कप के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

विराट कोहली

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम विराट कोहली का शामिल है, अभी तक विराट का करियर काफी शानदार रहा है। हालांकि उनके लिए यह साल अभी तक बहुत खराब गुजरा है। उनका बल्ला रन बनाने में एकदम असमर्थ रहा।

अगर एशिया कप के दौरान विराट कोहली फ्लॉप होते हैं, तो फिर उनके द्वारा टी20 से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा। इसके बाद विराट कोहली द्वारा टेस्ट और वनडे के बारे में सोचा जा सकेगा। कई दिग्गजों द्वारा उन्हें इस बात की सलाह भी दी जा चुकी है।

मोहम्मद शमी

शमी इस बात को बहुत ही अच्छे से समझते हैं, कि अब उन्हें टी20 के दौरान तरहीज नहीं दी जा रही है। शमी का प्रदर्शन टेस्ट और वनडे के दौरान अच्छा रहता है, लेकिन शमीं को टी20 में शामिल करने की फैंस की मांग बनी रहती है।

शमी द्वारा कुछ समय पहले सेलेक्टर्स पर नाराजगी जाहिर करते हुए यह बात कही गई थी, अगर एशिया कप के बाद उनका आगे टी20 में चयन नहीं हो पाता है, तो फिर टी20 से शमी रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं, या फिर ऐसा भी सामने आ सकता है कि उनके द्वारा क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से रिटायरमेंट ले लिया जाए।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत, नंबर 3 है रोहित शर्मा का पसंदीदा

आर अश्विन

बार-बार टी-20 टीम में अश्विन की वापसी कराई जा रही है। उन्हें एशिया कप के लिए भी चयनित किया गया है। इसके चलते कई लोगों में काफी नाराजगी भी देखी गई। वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट के दौरान उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है, लेकिन अपनी क्षमता के मुताबिक अश्विन टी-20 में खेलने में नाकाम रहते हैं।

उनके द्वारा एशिया कप के दौरान अगर इस बार अच्छी गेंदबाजी नहीं की गई तो फिर टी20 फॉर्मेट से वह रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

ALSO READ:-IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 1 है सबसे बड़ा दावेदार