कभी दिग्गज क्रिकेटर्स थे ये 3 खिलाड़ी, अब पेट पालने के लिए बन चुके हैं बस ड्राईवर
कभी दिग्गज क्रिकेटर्स थे ये 3 खिलाड़ी, अब पेट पालने के लिए बन चुके हैं बस ड्राईवर

क्रिकेट (Cricket) की गिनती दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक में होती है। अपने देश की नेशनल टीम में चुने जाना और उसके बाद मैदान पर जाकर अच्छा प्रदर्शन करना, हर खिलाड़ी का सपना होता है। कुछ खिलाड़ियों के ही सपने पूरे हो पाते हैं जबकि कुछ के सपने तो चकनाचूर हो जाते हैं।

टीम में जगह पाने के बाद प्रत्येक खिलाड़ी को अपने बेहतर प्रदर्शन को बरकरार भी रखना पड़ता है, जो कि सबसे कठिन कार्य होता है। क्योंकि खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर होने के बाद खिलाड़ियों की लंबे समय तक वापसी कर पाना मुश्किल हो जाता है। लंबे समय तक टीम में अपनी वापसी ना कर पाने वाले खिलाड़ियों को कभी कभी जिंदगी में कुछ ऐसी मुसीबतें भी झेलनी पड़ जाती है, जिनके चलते उन्हें क्रिकेट से दूरी बनाने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

आज हम आपको ऐसे ही 3 क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे, जो अब क्रिकेट की दुनिया से दूर, बस चला कर अपनी जीविका कमा रहे हैं।

वेडिंगटन म्वायेंगा

जिम्बाब्वे के लिए साल 2005 से 2006 के बीच क्रिकेट खेलने वाले वेडिंगटन म्वायेंगा आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे, जिसके चलते उन्हें अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी कमाने के लिए बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया में जाकर उन्होंने बस ड्राइवरी का काम करना शुरू कर दिया।

जिम्बाब्वे के लिए म्वायेंगा द्वारा 1 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले गए, टेस्ट और वनडे दोनों ही मैचों में उनके द्वारा एक-एक विकेट अपने नाम किया गया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दौरान उनके नाम 22 मैचों में 53 विकेट दर्ज हैं, जो एक अच्छा रिकॉर्ड है।

सूरज रणदीव

इस लिस्ट में श्रीलंका के स्पिनर सूरज रणदीव का नाम भी शामिल है। अपने जीवन यापन के लिए रणदीव भी आस्ट्रेलिया में बस ड्राइवरी करते हैं। सोशल मीडिया पर सूरज रणदीव की बस चालक के रूप में काम करते हुए काफी तस्वीरे वायरल हुई थी। सूरज रणदीव द्वारा श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट, 31 वनडे और 7 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं।

इसके साथ साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में भी उनके नाम 86 विकेट दर्ज हैं, वहीं आईपीएल के दौरान सूरज रणदीव चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा रहे हैं। आईपीएल के 8 मैचों में वह 6 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं।

ALSO READ: इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपने ही देश की महिला खिलाड़ियों से की है शादी, लिस्ट में भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

चिंतका जयासिंधे

श्रीलंका के लिए अपना डेब्यू करने वाले चिंतका जयासिंधे ने साल 2009 में अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। चिंतका जयासिंधे भी मेलबर्न में बस ड्राइवरी करते हैं। जिस कंपनी में सूरज रणदीव बस चलाते हैं, उसी कंपनी में जयासिंधे भी बस ड्राइवरी करते हैं।

श्रीलंका के लिए चिंतका द्वारा 5 टी20 मैच खेले गए, जिनमें उनके नाम 50 रन दर्ज हैं। इसके अतिरिक्त अगर उनके डोमेस्टिक क्रिकेट पर प्रदर्शन की बात की जाए, तो उनके द्वारा 142 फर्स्ट क्लास मैच खेले गए, जिसमें वह 104 विकेट और 22 45 रन दर्ज करने में कामयाब रहे।

Read Also:-Yuzvendra Chahal और धनश्री के बीच नहीं है सबकुछ ठीक? Dhanashree ने हटाया चहल सरनेम तो युजवेंद्र ने किया ये कमेंट