इंग्लैंड ने छीनी जॉस बटलर के हाथ से कप्तानी, अब पाकिस्तान दौरे पर धोनी के इस धाकड़ खिलाड़ी को बनाया कप्तान
इंग्लैंड ने छीनी जॉस बटलर के हाथ से कप्तानी, अब पाकिस्तान दौरे पर धोनी के इस धाकड़ खिलाड़ी को बनाया कप्तान

इंग्लैंड टीम में कप्तानी को लेकर कुछ ठहराव वाला नहीं दिखाई दे रहा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इय़ोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) के संन्यास लेने के बाद टीम की कमान स्टार बल्लेबाज़ जॉस बटलर (JOSS BUTTLER) को सौंपी गई थी. अब एक बार फिर व्हाइट बॉल के लिए टीम की कप्तानी में बदलाव किया गया है. इंग्लैंड टीम को 20 सिंतबर से पाकिस्तान दौरे पर कुल 7 टी20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ के लिए इंग्लैंड टीम के इस खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

moeen ali

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (MOEEN ALI) को टीम का कप्तान बनाया गया है. इंग्लैंड टीम से 20 सिंतबर से लेकर 2 अक्टूबर 7 मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ के सभी मैचों को पाकिस्तान के कराची और लाहौर शहर में खेला जाएगा.

मोईन अली क्यों बनाया गया कप्तान

moeen-ali

उल्लेखनिय है, इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) के संन्यास के बाद ये भार जॉस बटल र(JOSS BUTTLER) को दिया गया था. लेकिन उनके चोटिल हो जाने की वजह से ये ज़िम्मेदारी अब मोईन (MOEEN ALI) अली को सौंपी गई है.

इंग्लैंड टीम करीब 17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है. इससे पहले साल 2005 में इंग्लैंड टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी. गौरतलब है कि मोईन अली ने पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था.

ALSO READ: ‘मैं ना तो कप्तान हूं और ना ही उप कप्तान,’ हार्दिक पंड्या को क्यों किया गया टीम से बाहर, सूर्यकुमार यादव ने दिया ये जवाब

इस साल इंग्लैंड दो बार करेगी पाकिस्तान दौरा

इंग्लैंड 20 सितंबर को टी20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. इसके बाद इंग्लैंड टीम एक बार फिर दिसंबर के महीनें में पाकिस्तान का रुख करेगी. दिसंबर में इंग्लैंड टीम पाकिस्तान के दौरे में कुल 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इंग्लैंड के टेस्ट के कप्तान बेन स्टोक्स हैं. बेन स्टोक्स ने ये ज़िम्मा जो रूट के कप्तानी से संन्यास देने के बाद लिया था.

ALSO READ: ‘किसी के फॉर्म के साथ छेड़छाड़ न करें,’ ये खिलाड़ी टी20 में नंबर तीन पर करे बल्लेबाजी, विराट कोहली की नहीं बनती जगह, गौतम ने दिया गंभीर बयान