VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA

विराट कोहली: 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप का फाइनल खेला गया. इस ऐतिहासिक मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. फाइनल के हीरो रहे बेन स्टोक्स और सैन करन. जहाँ बेन स्टोक्स ने शानदार अर्धशतक बनाया तो सैम करन ने 3 विकेट चटकाए, लेकिन अगर हम पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो रन बनाने के मामले में विराट कोहली पहले नंबर रहे और विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा टॉप पर रहे.

विराट कोहली ने बनाया सबसे ज्यादा रन

भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली टी-ट्वेंटी विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. विराट ने 6 मैचों में लगभग 98 की औसत और 136 की स्ट्राइक रेट से शानदार 296 रन बनाए. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने चार अर्धशतक लगाया. आप से बता दें कि लंबे समय तक विराट कोहली अपने फाॅर्म से जूझते नजर आए थे. एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक के बाद से विराट कोहली ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा.

टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने ऐतिहासिक पारी खेली थी. इस मैच में विराट ने 53 गेंदो में 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 82 रनों की पारी खेली. मैच के बाद विराट ने इस पारी को अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया था. इसके बाद विराट के बल्ले से तीन और अर्धशतक आए.

ALSO READ: टीम इंडिया में जल्द ही पंत-कार्तिक की जगह छीन लेगा ये घातक प्लेयर? छक्के मारने में है महारथ हासिल

सबसे ज्यादा विकेट हसरंगा के नाम

सबसे ज्यादा विकेटों के मामले में श्रीलंकाई क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा नम्बर एक पायदान पर रहे. हसरंगा ने 8 मैचों 15 विकेट अपने नाम किया था, इस दौरान उनका इकोनॉमी 6.41 का रहा था. इस वक्त हसरंगा टी-ट्वेंटी फाॅर्मेट के नम्बर एक गेंदबाज हैं.

आप से बता दें कि पिछले सीजन में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हसरंगा ही थे. टी-ट्वेंटी विश्व कप के इस साल में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन ने भी 6 पारियों में 13 विकेट अपने नाम किया था.

ALSO READ:ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी का पैर टूटा, लंबे समय के लिए क्रिकेट से हुआ बाहर