samarth vyas

वीरेंद्र सहवाग: समर्थ व्यास ने विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल कर दिया है. उन्होंने सिक्किम के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है. समर्थ व्यास ने दोहरा शतक सिर्फ 130 गेंदो में ही जड़ दिया है. इस पारी के दौरान उन्होंने 20 चौके और 9 छक्के लगाए. यानी इस पारी में समर्थ व्यास ने 29 बाउंड्री लगाया है.

इससे पहले विजय हजारे ट्राॅफी में चार और खिलाड़ियों ने दोहरा शतक लगाया है. यह मैच सौराष्ट्र और मणिपुर के बीच दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ग्राउंड पर हुआ था.

समर्थ व्यास का सबसे तेज दोहरा शतक

समर्थ व्यास का दोहरा शतक इसलिए भी ख़ास है क्योंकि उन्होंने यह दोहरा शतक सबसे कम गेंदो में बनाकर एक इतिहास रच दिया है. आप से बता दें कि समर्थ व्यास ने 130 गेंद ली 200 के मार्क तक पहुंचने के लिए, इसके बाद शिखर धवन का नाम आता है जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका इलेवन के खिलाफ 132 गेंदो में दोहरा शतक लगाया था.

तीसरे नंबर पर करणवीर कौशल हैं जिन्होंने भी 132 गेंदो में दोहरा शतक बनाया था. वहीं चौथे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग आते हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 140 गेंदो में दोहरा शतक जड़ा था.

आप से यह भी बता दें कि विश्व में सबसे पहला दोहरा शतक लगाने का कारनामा क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को जाता जिन्होंने हाल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था.

ALSO READ: इंग्लैंड भले ही बनी चैम्पियन, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों का रहा दबदबा, विराट कोहली ने बनाये सबसे ज्यादा रन, तो इस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

समर्थ व्यास के दोहरा शतक से सौराष्ट्र जीता

समर्थ व्यास के दोहरा शतक की मदद से सौराष्ट्र ने मणिपुर को 282 रनों से हरा दिया. व्यास के अलावा सौराष्ट्र के तरफ से हार्विक देसाई ने 100 रन की पारी खेली थी जिससे सौराष्ट्र ने चार विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर बनाया था. वहीं मणिपुर की टीम धर्मेंद्र सिंह जडेजा की शानदार गेंदबाजी के सामने 115 रन पर ढेर हो गई.

धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 10 रन देकर 7 विकेट लिया था. इस प्रदर्शन के बाद मणिपुर की टीम को एक बार फिर से अपनी रणनीति बनानी होगी क्योंकि यह हार बहुत करारी है.

ALSO READ: टीम इंडिया में जल्द ही पंत-कार्तिक की जगह छीन लेगा ये घातक प्लेयर? छक्के मारने में है महारथ हासिल