AAMIR KHANED

आमिर खान(Aamir Khan) के घर प्रवर्तन निदेशालय(Enforcement Directorate) यानी कि ईडी ने छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान 200 और 500 और 2000 के नोट की गड्डियां निकली हैं। भारी मात्रा में अधिकारियों को कैश मिला है।

ईडी ने आमिर खान के घर की छापेमारी

ईडी ने जिस आमिर खान (Aamir Khan) के घर छापेमारी की वह बॉलीवुड एक्टर नहीं बल्कि व्यवसायी आमिर खान (Aamir Khan) हैं। वह कोलकाता में व्यवसाय करता है। यह बॉलीवुड एक्टर आमिर खान नहीं बल्कि कोलकाता का एक व्यवसाई हैं, जिसके घर छापेमारी की गई है।

17 करोड़ रुपए हुए बरामद

आमिर खान (Aamir Khan) के घर से अधिकारियों को 17 करोड़ रुपए बरामद हुआ। जिसमें 10 ट्रंक और 5 ट्रंक में 200 और 500 और 2000 के नोट ठुस-ठुंसकर भरे थे। वहीं आमिर खान के गार्डन और घर में छापेमारी की गई। जहां ईडी की टीम को 17 करोड कैश बरामद हुआ।

आमिर खान के खिलाफ की गई शिकायत

यह छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत की गई, जिसमें सेंट्रल बैंक के अधिकारियों ने मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत किया। 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया धोखाधड़ी का मुकदमा।

गेम्स के जरिए करता था ठगी

आमिर आमिर खान ने नगेट्स नाम का मोबाइल में नहीं एप्लीकेशन बनाया था। इस ऐप के जरिए पहले  वह यूजर्स का भरोसा जीत कर गेम खेलता था। जब यूजर जीत जाता तो उसके वॉलेट में पैसै डाल कर भरोसा जीत लेता। फिर धोखाधड़ी करता था। इस छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया।

इस छापेमारी में 17 करोड़ रुपए बरामद हुए। जिसमें 10 ट्रंक में 200 के नोट और 5 ट्रंक में 200 और 500 और 2000 के नोट ठुस-ठुंसकर भरे थे। वहीं आमिर खान के गार्डन और घर में छापेमारी की गई। जहां ईडी की टीम को 17 करोड कैश बरामद हुआ। ईडी को इस छापेमारी में बड़ी सफलता मिली है।

ये भी पढ़ें-बुढ़ापे में अपनी बहु से भी ज्यादा जवान और खूबसूरत दिखती हैं ये 3 अभिनेत्रियां

Published on May 31, 2023 2:38 pm