बाहुबली से RRR और KGF तक साउथ की फिल्मों में इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने दी है हिंदी में अपनी आवाज
बाहुबली से RRR और KGF तक साउथ की फिल्मों में इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने दी है हिंदी में अपनी आवाज

साउथ इंडस्ट्री (South Films) की हर फिल्म हिंदी में धमाल मचा रही हैं, साउथ इंडस्ट्री की फिल्म हिंदी सिनेमा की फिल्मों को भी पीछे छोड़ रही है। इनमें से रामचरण की फिल्म ‘आरआरआर’और केजीएफ चैप्टर 2, वही अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा ने तो धमाल ही मचा दिया है। लेकिन आप लोग यह सोच रहे होंगे कि जो इनमें डायलॉग बोले जाते हैं या आवाज दी जाती है, वह उन्हीं एक्टरों की होती है जो इसमें एक्टिंग करते हैं ऐसा नहीं है। अल्लू अर्जुन महेश बाबू जूनियर एनटीआर जैसे कई मशहूर कलाकार हैं, जिनकी आवाज को डबिंग किया जाता है आइए जानते हैं वह कौन-कौन से डबिंग आर्टिस्ट हैं जिन्होंने अपनी आवाज साउथ इंडस्ट्री को दी है।

शरद केलकर

शरद केलकर बाहुबली

शरद केलकर ने भी कई साउथ फिल्मों को अपनी आवाज दी है। इन्होंने साउथ इंडस्ट्री की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली की फिल्म में अपनी आवाज की डबिंग की है। इन्होंने प्रभास के डायलॉग डबिंग किया है। आप लोगों को बाहुबली में प्रभास की आवाज काफी पसंद होगी, लेकिन असल में या प्रभास की आवाज नहीं बल्कि अभिनेता शरद केलकर की है।

सचिन गोले

सचिन गोले KGF

इस लिस्ट में सचिन गोले का भी नाम आता है। सचिन गोले साउथ फिल्मों के सबसे मशहूर डबिंग आर्टिस्ट हैं। इन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म केजीएफ में अपनी आवाज को डब किया है। जो आप लोग रॉकी भाई के डायलॉग सुनते हैं वाह यश चोपड़ा के डायलॉग नहीं बल्कि सचिन गोले की आवाज थी।

संकेत म्हात्रे

संकेत म्हात्रे

डबिंग आर्टिस्ट संकेत म्हात्रे का भी नाम इस लिस्ट में आता है। इन्होंने सिर्फ साउथ फिल्मों में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी डबिंग की है। संकेत भारत के सबसे मशहूर डबिंग आर्टिस्ट माने जाते हैं। इन्होंने अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर ,महेश बाबू की कई फिल्मों में आवाज आती है। यह अपनी आवाज सबसे ज्यादा अल्लू अर्जुन को देते हैं, क्योंकि इनकी आवाज अल्लू अर्जुन पर काफी सूट करती है।

ALSO READ:वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी महेंद्र सिंह धोनी के बाद अगले सीजन ये खिलाड़ी होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान

श्रेयस तलपडे

श्रेयस तलपडे

इस लिस्ट में श्रेयस तलपडे का भी नाम सामने आता है। इन्होंने भी ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा में अल्लू अर्जुन को अपनी आवाज दी है। आपको बता दें जितने पुष्पा फिल्में डायलॉग बोले गए हैं वह सब इन्हीं के डायलॉग हैं।

विनोद कुलकर्णी

विनोद कुलकर्णी

विनोद कुलकर्णी भी साउथ के सबसे मशहूर डबिंग आर्टिस्ट हैं। इन्होंने कई साउथ फिल्मों में अपनी आवाज दी है। इन्होंने साउथ कॉमेडियन ब्रह्मानंदम को कई फिल्मों में आवाज दी है। इनकी आवाज इन पर काफी सूट करती है।

ALSO READ: ये हैं बॉलीवुड की बेस्ट ननद भाभी की जोड़ियां, बहनों जैसा दिखता है इनके बीच प्यार