वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी महेंद्र सिंह धोनी के बाद अगले सीजन ये खिलाड़ी होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान
वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी महेंद्र सिंह धोनी के बाद अगले सीजन ये खिलाड़ी होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान

इस साल चेन्नई का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. टीम ने इस सीजन सिर्फ 4 मैच ही जीते हैं. टीम ने अपनी शुरूआत रविंद्र जडेजा की कप्तानी से की थी. रविंद्र जडेजा ने बीच आईपीएल ही कप्तानी छोड़ दी, और धोनी को सौंप दी. लेकिन टीम पहले ही बुरी तरह मुंह की खा चुकी थी. रविंद्र जडेजा ने चेन्नई के लिए आठ मैंचों में कप्तानी की है. इसके बाद उन्होंने कप्तानी से अपने हाथ खड़े कर लिए. टीम इस बार प्लेऑफ में कदम नहीं रख पाई और लीग मैच से ही बाहर हो गई. रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद चेन्नई की कप्तानी को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं. धोनी अगली साल खेलें या न खेले इस बात का भी कोई पता नहीं है.

सहवाग ने इस खिलाड़ी को बताया टीम की कप्तानी का दावेदार

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सीएसके की कप्तानी को लेकर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद सीएसके लिए के ऋतुराज गायकवाड़ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाल सकते हैं. ऋतुराज और धोनी में कई समानताए हैं, ऐसा सहवाग का मानना है.

क्रिकबज से बात करते हुए सहवाह ने कहा कि,

‘वो महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करते हैं और चुपचाप खेलते हैं। भले ही वो शतक लगा लें, लेकिन वो कभी इसे दिखाते नहीं हैं। अगर वो कभी शून्य पर भी आउट हो जाएं तो भी उनका बर्ताव वैसा ही होगा। उनके चेहरे को देखकर कभी नहीं लगता कि वो शतक लगाने से खुश हैं या फिर शून्य पर आउट होने से दुखी हैं। वो शांत हैं और उनके पास नियंत्रण है साथ ही उनके पास एक अच्छा कप्तान बनने के सभी गुण मौजूद हैं। वो प्रथम श्रेणी में कप्तानी कर रहे हैं ऐसे में उनके पास किसी मैच को नियंत्रित करने का पूरा अनुभव है। उनके पास इस बात का आइडिया है कि परिस्थिति के मुताबिक किसे गेंदबाजी देनी है और किसे बल्लेबाजी पर भेजना है।’

ALSO READ: “अगर उमरान मलिक पाकिस्तान में होता तो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल लिया होता”

ऋतुराज का इस सीजन में औसत रहा है प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल के इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ कुछ खास नहीं कर पाए हैं. पिछले सीजन उनका बल्ला जमकर बोला था. इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 6 करोड़ की कीमत पर खरीदा था. इस सीजन चेन्नई के लिए उन्होंने कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 26.08 की औसत  से 313 रन बनाए हैं.

ALSO READ: KKR Vs SRH TOSS REPORT: केकेआर ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, टीम पर बोझ बने इस खिलाड़ी को श्रेयस अय्यर ने दिखाया बाहर का रास्ता