TEAM INDIA

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड द्वारा 10 विकेट से एडिलेड ओवल में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने 16वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

साथ ही, भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने से लगता है कि शायद एक खिलाड़ी का टीम इंडिया से भी रास्ता साफ होने वाला है। शायद इस खिलाड़ी को दोबारा कभी मौका टीम में ना मिल पाए। 

फिर से नही दिया टीम में मौका

हम यहां बात कर रहे हैं दिनेशा कार्तिक की। दिनेश कार्तिक ने 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। उन्होंने इस साल आईपीएल में दमदार प्रदर्शन कर ऐसा किया था। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक को एकबार फिर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

उनकी जगह एक बार फिर ऋषभ पंत को खिलाया गया। बता दें कि जिंबाब्वे के खिलाफ हुए आखिरी लीग मैच में भी दिनेश कार्तिक इंडिया की प्लइंग इलेवन में नही थी। शायद अब टीम इंडिया दिनेश कार्तिक को छोड़ आगे बढ़ चुकी है। 

ALSO READ: IND vs ENG: रोहित शर्मा को जिस खिलाड़ी पर था सबसे ज्यादा भरोसा उसी ने दिया धोखा, टी20 विश्व कप में भारत की हार में बना सबसे बड़ा विलेन

खराब रहा टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

दिनेश कार्तिक के इस साल लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुए बतौर फिनिशर टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया था। शुरुआती 4 मैचों में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत के उपर तरजीह दी गई थी। 

लेकिन दिनेश कार्तिक विश्व कप में मिले मौकों को भुना नहीं पाए और उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। दिनेश कार्तिक 4 मैचों की 3 पारियों में 1, 6, 7 का स्कोर कर पाए। उन्होंने 3 पारियों में 4.66 की औसत से सिर्फ 14 रन ही बनाए। 

विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी दिनेश कार्तिक को इंडियन टीम में नहीं चुना गया है। इससे अब शायद साफ हो रहा है कि शायद दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेल लिया है। 

ALSO READ: IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, दोबारा नीली जर्सी में नहीं आएगा नजर