ROHIT SHARMA

India vs England ICC T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया का एक गेंदबाज भी इस मैच में एक विकेट तक लेने में कामयाब नहीं हुआ, जिसके बाद पूरे 10 विकेट से भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इस क्रम में कप्तान रोहित शर्मा को उनके इस टूर्नामेंट के सबसे खास गेंदबाज ने आउट किया।

इस खिलाड़ी का प्रदर्शन रहा खराब

भारत बनाम इंग्लैंड क्रिकेट टीम दूसरे सेमीफाइनल मैच में जीत के लिए इंग्लिश टीम के पास 169 रन का लक्ष्य था, जिसे इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बेहद आसानी से हासिल भी कर लिया, क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम का एक गेंदबाज भी एक विकेट तक नहीं ले सका। पारी के दौरान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने छक्के और चौके की झड़ी लगा दी।

भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी ने खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हुए। खिलाड़ी ने तीन ओवर में 13 की इकॉनोमी रेट से 39 रन खर्च कर दिए।

Also Read : ऋषभ पंत ने चुनी अपनी ड्रीम टी20 टीम के 5 खिलाड़ी, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर इन्हें दी जगह

एक साल बाद मिला था मौका

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के इस सेमीफाइनल में टीम को अपने बड़े मैच के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की कमी खली है। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण मोहम्मद शमी को टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट में करीब एक साल के बाद मौका मिला है। वो भी पिछले विश्व के बाद इस विश्व कप में, लेकिन मोहम्मद शमी ने एक बार फिर सभी को निराश किया। वो टीम के लिए कोई खास प्रदर्शन नही कर सके।

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। टीम इंडिया के लिए अभी तक के 60 टेस्ट मैचों में 218 विकेट, 82 वनडे मैचों में 152 विकेट और 23 टी20 मैचों में 24 विकेट लिए है। लेकिन इस आईसीसी टी20 विश्व कप में वो टीम इंडिया के लिए मुश्किल नजर आए।

Also Read : मिताली राज की भविष्यवाणी बताया पाकिस्तान के साथ कौन सी टीम खेलेगी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल