TEAM INDIA

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत (IND vs ENG) को 10 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। सुपर 12 में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में टीम ने निराश किया। 

इस हार से भारतीय टीम और फैंस को ICC ट्रॉफी के लिए अब और भी इंतजार करना पड़ेगा। इस बीच भारतीय टीम में कई कमजोरियां नजर आई हैं, जो हार का कारण बनी। इनमे से एक ऐसा खिलाड़ी है, जो टीम के लिए काफी खराब रहा। 

रविंद्र जडेजा की जगह दिया था मौका

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से अक्षर पटेल को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में लाया गया था। लेकिन पूरे टी20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप रहे। 

अक्षर पटेल ने टी20 वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किए। इसके अलावा, दो बार उनकी बल्लेबाजी आई और जहा वह एक बार 2 रन बना के आउट हुए और एक बार 7 रन बना पाए।

ALSO READ: IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, दोबारा नीली जर्सी में नहीं आएगा नजर

टीम को थी काफी उम्मीद

भारतीय टीम में अक्षर पटेल से काफी उम्मीद की जा रही थी। उन्हे रविंद्र जडेजा की जगह टीम में लाया गया था, इसलिए उन पर काफी बड़ी जिम्मेदारी थी। लेकिन वह इस पर खरे नहीं उतर पाए। 

भारतीय पिचों पर अक्षर पटेल ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उस तरह का खेल ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर वह नही दिखा पाए हैं। अक्षर पटेल को भारत से बाहर की पिचों पर इतना अनुभव नहीं है जितना की रविंद्र जडेजा को है। 

इसलिए जडेजा के चोटिल होके टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर टीम इंडिया को काफी भारी नुकसान हुआ था। अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अपने 4 ओवरों में 30 रन दिए थे और उनके हाथ एक भी विकेट नही लग पाई। 

ALSO READ: इस खिलाड़ी पर फूटेगा टी20 विश्व कप हार का ठीकरा, दोबारा टीम इंडिया में नहीं मिलेगा मौका, खत्म हुआ करियर!