Rahul Dravid

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के ब्रेक लेने पर बवाल मचता नजर आ रहा है. जहां सबसे पहले तो टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस पर आपत्ति जताते हुए सवाल उठाया था और कहा था कि इस वक्त ब्रेक लेने की जरूरत क्या थी. अब इस मामले पर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है, जो तेजी से चर्चा में आ रहा है.

दिनेश कार्तिक ने कही बड़ी बात

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के ब्रेक लेने पर जब रवि शास्त्री द्वारा दिए गए बयान की चर्चा की गई, तो उसपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि

“भारत का न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने से पहले ही बांग्लादेश द्वारा शुरू हो जाएगा. कोई इंसान एक साथ दो जगहों पर नहीं हो सकता. इसी वजह से इस सीरीज में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को आराम दिया गया है, जैसा कि हम कहते हैं 30 तारीख को टीम बांग्लादेश जा रही है और न्यूजीलैंड की सीरीज 30 तारीख को खत्म नहीं होगी. मुझे नहीं लगता कि वह एक समय में दो जगहों पर हो सकते हैं और इस इस परिस्थिति को आसानी से समझा जा सकता है.”

2023 तक होंगे दो कोच

आगे इस बारे में चर्चा करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि

“टीम इंडिया को 2023 के वनडे विश्व कप के बाद यह देखने मिल सकता है कि टेस्ट और सीमित ओवर के लिए अलग कोच होंगे, जिससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि इंग्लिश टीम ने भी इसे अपनाया है और यह काफी रूप से मददगार भी है. जब इतनी अधिक मात्रा में क्रिकेट खेला जाता है. जहां कुछ दौरे पर एक ही समय पर होते हैं तो आपके पास ऐसे कोच होंगे जो उपयोगी हैं.”

ALSO READ: IND vs NZ: “एक नंबर का फ्रॉड है इससे कुछ नही होगा” भुवनेश्वर कुमार की घटिया गेंदबाजी देख भड़के फैंस, टीम इंडिया से बाहर फेंकने की उठाई मांग

रवि शास्त्री ने Rahul Dravid पर उठाया था सवाल

दरअसल राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) द्वारा लिए गए ब्रेक पर रवि शास्त्री ने कहा था कि

“उन्हें खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है. इतना ब्रेक लेना सही नहीं है. आपको आईपीएल के दौरान 2 से 3 महीने मिलते हैं. एक कोच के रूप में आराम करने के लिए यह पर्याप्त होते हैं लेकिन बाकी समय मुझे लगता है कि कोच को हमेशा टीम के साथ रहना चाहिए.”

इस बयान पर इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने भी पलटवार करते हुए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का समर्थन किया था. वहीं खबरों की माने तो जल्द ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के सिमित ओवरों के कोच बन सकते हैं, इसे लेकर बीसीसीआई से उनकी बात चल रही है और वो जल्द ही इस भूमिका में नजर आ सकते हैं.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने बताया अंदर का राज, कहा इस वजह से चेतना शर्मा की कमेटी को बीसीसीआई ने हटाया