DEVON CONWAY ICC WORLD CUP 2023

डेवोन कॉनवे: वनडे विश्व कप 2023 की प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए तैयार है। 15 नवंबर को कीवी टीम का सामना रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम से होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले डेवोन कॉनवे ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सेमीफाइनल मैच से पहले कॉनवे ने दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने कहा है कि विश्व कप में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है। सेमीफाइनल में इससे निपटने के लिए उन्हें अपनी टीम के सीनियर प्लेयर्स पर भरोसा है।

डेवोन कॉनवे ने कहा कि,

“हम सभी को पता है कि भारतीय टीम कितनी खतरनाक है। वह लय में है और काफी मजबूत है। लेकिन हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। सेमीफाइनल में मेजबान के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा। हमें पता है कि वह खतरनाक है लेकिन हम भी तैयार हैं। यह हमारे लिए एक और खास मौका है। हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं जो इन हालात का सामना पहले भी कर चुके हैं। हमें उनके अनुभव पर भरोसा है। हमारा लक्ष्य वर्ल्ड कप फाइनल खेलना है और हम उससे एक जीत दूर है। हम अच्छा क्रिकेट खेलते रहेंगे।”

रचिन रवींद्र की तारीफ में पढ़े कॉनवे ने कसीदे

वनडे विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने लीग स्टेज के दौरान 9 मैचों की 9 पारियों में 70.62 के शानदार औसत से 3 शतकों और 2 अर्धशतकों के दम पर 565 रन बनाए हैं। युवा ऑलराउंडर के प्रदर्शन पर अब डेवोन कॉनवे ने चर्चा की है।

उन्होंने कहा कि,

“रचिन के लिए यह शानदार वर्ल्ड कप रहा है। हम सभी को पता है कि वह कितना अच्छा खिलाड़ी है। वर्ल्ड कप में इस तरह का प्रदर्शन बेहतरीन है।“

2019 का बदला लेने के लिए उतरेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि  2019 विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने मैनचेस्टर में भारतीय टीम को 18 रनों से मात दी थी।

इस मैच में टीम इंडिया को 239 रनों का लक्ष्य मिला था जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 221 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस मैच में पिछला बदला लेने में कामयाब होगी।

ALSO READ: आईपीएल 2024 में इस खिलाड़ी को हर हाल में खरीदेंगे विराट कोहली, इस खिलाड़ी पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लुटा सकती है 16 करोड़