Champions Trophy 2 1 - 1

वनडे विश्व कप 2023 के लीग स्टेज के मैच समाप्त हो चुके हैं। इनके खत्म होते ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की तरफ से निर्धारित किया गया था कि विश्व कप की प्वॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान के अलावा 7 स्थानों पर रहने वाली टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में जगह मिलेगी।

15-16 नवंबर को होगा विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल

बता दें कि वनडे विश्व कप 2025 अब अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट के तहत 45 लीग मैच खेले जा चुके हैं और अब बारी सेमीफाइनल मैचों की है। पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

वहीं, 16 नवंबर को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इन दोनों मैचों में जीतने वाली टीम फाइनल का सफ़र करेंगी।

श्रीलंका और नीदरलैंड्स का कटा पत्ता!

लीग स्टेज के मैच खत्म होते ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेने वाली टीमों के नाम भी तय हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम के पास इस टूर्नामेंट की मेजबानी है। ऐसे में इस टीम का खेलना तय है। वहीं, पराकिस्तान के अलावा प्वॉइंट्स टेबल की टॉप 7 टीमों को जगह मिली है।

इनमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश शामिल हैं। वहीं, श्रीलंका और नीदरलैंड्स की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। ये दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करने में नाकामयाब हुई हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की आठ टीमें:

भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश।

ALSO READ: ‘फाइनल से हम बस एक…’ भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले डेवोन कॉनवे ने भारतीय टीम को दी खुली चुनौती