ROHIT SHARMA POST MATCH ICC WORLD CUP 2023

रविवार को भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 160 रनों से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में ये भारत की लगातार 9वीं जीत है। अब टीम इंडिया की नज़र सेमीफाइनल मैच पर है।

15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमीफिनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचने में कामयाब होगी।

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने जड़ा शतक

बता दें कि भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED) मैच में टॉस जीतकर पहले बललेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत का स्कोर 400 रनों के पार पहुंच गया। इस दौरान श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

दोनों ने डच गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए शानदार शतक जड़े। नंबर चार पर उतरे अय्यर ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन बनाए। इस दौरान वह नाबाद रहे। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज 11 चौके और 2 छक्के लगाकर 102 बनाने में कामयाब हुए। दोनों बल्लेबाजों की इस विश्व कप में ये पहली शतकीय पारी है।

टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन पर रोहित शर्मा का बयान

इस टूर्नामेंट में लगातार 9 मैच मुकाबले जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के प्रदर्शन पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि भारतीय खिलाड़ी एक मैच में एक पर ही फोकस रखते हैं।

कप्तान ने कहा कि,

“हमने टूर्नामेंट की शुरूआत से ही एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाया। टूर्नामेंट में पूरे 11 मैच हैं इसलिए एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाना अहम था। हमने कभी भी ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोचा। हम अलग स्टेडियम में खेल रहे थे तो उसी के हिसाब से खेलना जरूरी था और हमने ऐसा ही किया। क्योंकि आप अलग-अलग स्थानों और अलग-अलग परिस्थितियों में खेलते हैं, आपको उसके अनुसार ढलना और खेलना होता है, हमने बिल्कुल यही किया। हम इन नौ मैचों में जिस तरह खेले उससे बहुत खुश हैं।”

उन्होंने टीम इंडिया के प्रदर्शन पर खुशी जताई। इस दौरान हिटमैन ने आगे कहा कि,

“हम पहले मैच से आज तक शानदार रहे। अलग अलग खिलाड़ियों ने इन मैच में योगदान दिया। हर कोई जिम्मेदारी लेना चाहता था। अलग अलग जगह खेलना एक चुनौती थी लेकिन हमने अच्छा खेल दिखाया।”

9 भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर

भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED) मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 47.5 ओवर में 250 रनों पर ऑलआउट हो गई। नीदरलैंड्स की पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की।

पहली बार इस मुकाबले में 9 गेंदबाजों को गेंदबाजी करते देखा गया। इस मैच में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 1-1 विकेट चटकाया।

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 9 प्लेयर्स से गेंदबाजी कराने के पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा कि,

“जब आपके पास पांच गेंदबाज होते हैं, तो आप टीम के भीतर विकल्पों को बनाना चाहते हैं। आज हमारे पास नौ विकल्प थे, यह महत्वपूर्ण है, यह उस तरह के मैच होते हैं जहां हम कुछ चीजें आजमा सकते थे। जब जरूरत नहीं थी तब सीमर्स वाइड यॉर्कर फेंकते थे, लेकिन हम ऐसा करना चाहते थे। एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में, हम कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम क्या हासिल कर सकते हैं।”

ALSO READ:चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की 8 टीमें हुईं फाइनल, विश्व कप 2023 का हिस्सा रहीं ये 2 टीमें हुईं बाहर