दानिश कनेरिया ने राहुल द्रविड़ को लगाई फटकार कहा इस खिलाड़ी को क्यों नहीं दिया प्लेइंग इलेवन में मौका
दानिश कनेरिया ने राहुल द्रविड़ को लगाई फटकार कहा इस खिलाड़ी को क्यों नहीं दिया प्लेइंग इलेवन में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम को बर्मिघम में खेले गए एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड टीम के हाथों सात विकेट से हार का समाना करना है। इस हार के लिए टीम प्रदर्शन के साथ ही साथ कई तरह के सवाल भी टीम पर उठ रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भी भारतीय टीम की हार के बाद हार के कारण का जिक्र किया।

उन्होंने भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में बातचीत की। साथ ही उन्होंने भारतीय प्लेइंग इलेवन के चुनाव में एक गलती को काफी हाई लाइट किया किया। पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया के अनुसार भारतीय प्लेइंग इलेवन में इस ऑल राउंडर खिलाड़ी का शामिल होना काफी महत्वपूर्ण था। जानिए क्या है पूरी बात…

ट्वीट कर कहा रविचंद्रन अश्विन को बनती थी टीम में जगह

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम की एजबेस्टन टेस्ट मैच में हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम की हार पर ट्वीट किया। उन्होंने टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं। दानिश कनेरिया के मुताबिक टीम में भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को स्थान क्यों नहीं मिला, इस पर सवाल किए गए हैं। साथ ही मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अनुभव पर भी शंका की हैं। उन्होंने कहा कि वो तो इतना इंग्लैंड में खेले है, फिर भी अश्विन को नहीं चुना गया। भारतीय क्रिकेट टीम ने इसी गलती की कीमत चुकाई है।

Also Read : Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कोहली समेत इन खिलाड़ियों का कटेगा टीम से पत्ता, यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान!

दानिश कनेरिया ने कहा

“एजबेस्टन में भारतीय टीम जीत से हार की ओर गई। रविचंद्रन अश्विन प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं थे, किसने ये फैसला किया था। कोच के रूप में द्रविड़ इंग्लैंड में इतना खेले हैं और उन्हें पता होगा कि नमी के कारण तीसरे दिन गेंद घूमेगा, लेकिन फिर भी उन्होंने अश्विन को नहीं चुना। बुमराह ही दिखे हैं कि वह कमाल कर सकते हैं। भारत ने गलती की और इसकी कीमत चुकाई”।

जानिए क्या रहा मैच का हाल…

IND vs ENG

भारतीय क्रिकेट टीम में टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी की। जल्दी गिरे विकेट के बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने टीम की पारी को संभाला लिया। दोनों खिलाड़ियों के शतक के चलते पहली पारी में 416 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड टीम 284 रन की बना सकी। लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने 245 रन ही भारतीय टीम को रोक लिया।

इस पारी में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत अर्दशातक बना पाए। लेकिन टीम के जल्दी जल्दी खोए विकेट के बाद इंग्लैंड टीम ने आसानी से सात विकेट से मैच जीत लिया। जिसके बाद भारतीय टीम का सीरीज जीत का सपना टूट गया। सीरीज 2-2 से टाई हुई।

Also Read : IND vs ENG: फाइनल टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और जो रूट दोनो बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’, जानिये इसके पीछा की वजह