इंग्लैंड सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता
इंग्लैंड सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

इंडिया टीम में अक्सर बदलाव होते रहते हैं. कभी किसी नए खिलाड़ी को मौका दिया जाता है, तो कभी किसी पुराने खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया जाता है. इन बदलाव का ख़ामियाज़ा अक्सर पुराने खिलाड़ियों को भुगतना पड़ता है. टीम में आने के बाद कुछ खिलाड़ियों की जगह पक्की हो जाती है, तो वहीं कोई खिलाड़ि एक बार बाहर होने के बाद वापस नहीं आ पाता. हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका अब टीम में वापस आना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है.

1. अजिंक्य रहाणे

Ajinkaya Rahane

भारतीय टीम ने अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे(AJINKYA RAHANE) अपनी खराब फॉर्म के चलते लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच इसी साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से वो टीम से बाहर चल रहे हैं. रहाणे की जगह टीम में श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है.

ऐसे में यही लग रहा है कि अब रहाणे का टीम में वापस आना मुश्किल ही दिखाई दे रहा है. अजिंक्य रहाणे(AJINKYA RAHANE) ने इंडिया के लिए 82 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4931 रन बनाए हैं. उनके टेस्ट करियर में कुल 12 शतक शामिल हैं.

2. इशांत शर्मा

Ishant Sharma

एक वक़्त पर इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में स्थाई गेंदाबाज़ होने वाले इशांत शर्मा(ISHANT SHARMA) इन दिनों अपनी खराब फॉर्म और इंजरी से जूझते हुए दिखाई दे रहे हैं. इशांत ने साल 2021 के नवंबर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था.

उन्होंने इंडिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 रन विकेट अपने नाम किए हैं. इशांत की जगह टीम में कई युवा गेंदबाज़ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में उनका टीम में वापस आ पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ: IND vs WI: ‘बड़ी सीरीज में फ्लॉप, छोटे सीरीज में आराम, किस बात का पैसा लेते है ये’ टीम ऐलान के बाद इन 2 खिलाड़ियों पर फूटा फैंस का गुस्सा

3. ऋद्धिमान साहा

Wriddhiman Saha

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर स्टार बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा(WRIDDHIMAN SAHA) का टीम में वापस आ पाना बिल्कुल मुश्किल दिखाई दे रहा है. इन दिनों इंडिया टीम में ऋषभ पंत और केएस भरत को विकेटकीपर के तौर पर ही शामिल किया जाता है.

साहा की उम्र 37 साल हो चुकी है. उन्होंने साल 2021 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. ऋद्धिमान साहा(WRIDDHIMAN SAHA) ने इंडिया के लिए 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं. अब साहा के पास संन्यास के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है.

ALSO READ: 24 साल का ये भारतीय खिलाड़ी है करोड़ो का मालिक, लक्जरी कारों का है कलेक्शन, घर की तस्वीरें देख रह जायेंगे भौचक्के