JASPRIT BUMRAH

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है. शुरू में जब एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ था तब टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) को जगह नही दिया गया था, लेकिन अब लंबे समय बाद श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) का नाम जोड़ दिया गया है.

पीठ की चोट से थे परेशान

जसप्रीत बुमराह को पीठ में चोट के वजह के वजह से लंबे समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा था. इस चोट के वजह से बुमराह को एशिया कप और टी-20 विश्व कप भी मिस करना पड़ा था. लेकिन अब जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) फिट हो गए हैं और टीम में वापसी कर रहे हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह मिलने से क्रिकेट फैंस बहुत भड़के हुए हैं. आइए जसप्रीत बुमराह की वापसी पर कुछ फैंस के रिएक्शन आपको दिखाते हैं.

यहां देखें रिएक्शन

 

विश्व के सबसे बड़े गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह  विश्व के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) ने अभी तक भारत के लिए भारत के 30 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उनके नाम 128 विकेट दर्ज है. एकदिवसीय क्रिकेट में बुमराह ने 71 मैचों में 121 विकेट चटकाए है. और क्रिकेट के सबसे छोटे फाॅर्मेट टी-20 में बुमराह के नाम 70 विकेट हैं.

जसप्रीत बुमराह, आईपीएल की खोज हैं. घरेलू क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) का इतना नाम नही था, लेकिन जैसे ही जसप्रीत बुमराह मुंबई के तरफ से खेलने लगे वह विश्व भर में हिट हो गए. मुबंई में रहते हुए उनको यार्कर किंग लसिथ मलिंगा का साथ मिला, जहां वह भी यार्कर करना सीख गए.

ALSO READ:TEAM INDIA में RISHABH PANT की जगह खा सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 1 है रोहित और हार्दिक का फेवरेट

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ: TEAM INDIA को मिला जसप्रीत बुमराह की तरह एक और घातक गेंदबाज, टी20 विश्व कप में मिला मौका तो भारत को बना सकता है चैम्पियन

Published on January 4, 2023 3:58 pm