Placeholder canvas

TEAM INDIA को मिला जसप्रीत बुमराह की तरह एक और घातक गेंदबाज, टी20 विश्व कप में मिला मौका तो भारत को बना सकता है चैम्पियन

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम (TEAM INDIA) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 160 रन के स्कोर पर आलॅआउट हो गई और टीम 2 रन से मैच हार गई। इस जीत के साथ भारत (TEAM INDIA) ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

शिवम मावी ने बरपाया गेंद से कहर

मैच में भारत (TEAM INDIA) की ओर से डेब्यूटंट शिवम मावी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पहले मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। शिवम मावी ने अपने पहले ही ओवर में निशंका को आउट कर मैच में अपने मंसूबे साफ कर दिए थे। इसके बाद उन्होंने अंत में अपने आखिरी ओवर में दो विकेट हासिल कर भारत (TEAM INDIA) को जीत के करीब ले गए।

शिवम की गेंदबाजी से सभी खासे प्रभावित हुए। उन्होंने मैच के दौरान अपनी सटीक लाइन लेंथ से सभी को अपनी मौजूदगी का एहसास कराया। शिवम मावी की पहले ओवर में गेंदबाजी करते देख लोगों ने उन्हें जसप्रीत बुमराह से भी बेहतरीन गेंदबाज बताया।

ALSO READ: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कहर बरपा सकता था ये गेंदबाज, JASPRIT BUMRAH की एंट्री से फेल हुआ प्लान!

भारत को दीपक और अक्षर ने बचाया

अगर मैच की बात करें तो मैच में श्रीलंका की टीम ने टाॅस ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को भी सही साबित किया और एक समय भारतीय टीम का स्कोर 94 रन पर 4 कर दिया।

इसके बाद दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने पारी संभाला और दोनों ने 68 रनों की साझेदारी कर टीम को 162 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जवाब में श्रीलंका की पारी भी कुछ खास नहीं कर सके। उनकी पूरी टीम 160 रन पर आलॅआउट हो गई। टीम की ओर से कप्तान शनका ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। अंत में भारत ने मैच 2 रन से जीत लिया।

ALSO READ: Team India की जीत के बाद भी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या नहीं देंगे अगले मैच में मौका