Placeholder canvas

TEAM INDIA में RISHABH PANT की जगह खा सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 1 है रोहित और हार्दिक का फेवरेट

पिछले दिनों भारत (INDIAN CRICKET TEAM) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (RISHABH PANT) एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। उस दुघर्टना में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को गंभीर चोटें आईं थीं, जिसके कारण ऋषभ पंत (RISHABH PANT) अब लंबे समय के लिए मैदान से दूर हो गए हैं।

अब ऋषभ पंत (RISHABH PANT) के मैदान से बाहर होने के कारण कई ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो इस समय भारतीय टीम में खेल रहे हैं और यही खिलाड़ी ऋषभ पंत (RISHABH PANT) के वापस आने पर उनके लिए चुनौती बन सकते हैं।

1.ईशान किशन

ईशान किशन इस समय धमाकेदार फॉर्म में है। ईशान ने पिछले दिनों एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया था। इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी शतक लगाया। वह इस समय चल रही श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज़ में भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यही कारण है कि वह इस पंत की जगह भारत के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर बल्लेबाज है।

2. संजू सैमसन

संजू सैमसन भी ऋषभ पंत की तरह बडे़-बडे़ शाॅट्स खेलने में माहिर हैं। वह किसी भी परस्थितियों में बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। उन्होंने कई बार अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम को मैच जिताए हैं। वह इस समय टी20 टीम के नियमित सदस्य हैं।

ALSO READ: “हमे पता था कि हम हार सकते हैं, लेकिन…..” हार्दिक पंड्या ने बताया क्यों अक्षर पटेल से कराई अंतिम ओवर में गेंदबाजी

3. केएल राहुल

के एल राहुल भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज है। वह तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के अहम बल्लेबाज है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं।

वह भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। वह अभी तक टेस्ट टीम में बल्लेबाजी ही कर पाते थे, लेकिन अब ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में वह विकेटकीपिंग भी करेंगे।

ALSO READ: Team India की जीत के बाद भी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या नहीं देंगे अगले मैच में मौका