team india squad

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी।

14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर वनडे विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाब होगी। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया है।

पूर्व खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में ही होगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। ऐसे में टीम के पास घरेलू कंडीशंस का लाभ उठाकर मैच जीतने का सुनहरा अवसर होगा। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि ये खिलाड़ी भारत को वनडे विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाएगा।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

“कुलदीप यादव के लिए इस साल का आईपीएल जबरदस्त रहा है। उन्होंने शानदार वापसी की हैं। एक खिलाड़ी की पहचान तभी होती है, जब उससे टीम से निकाल दिया जाता है। वह खेल से बाहर रहें और उन्होंने अपने एक्शन पर काम किया। वह गेंदबाजी करते हुए ज्यादा दूर नहीं जा रहे हैं और अच्छा घुमाव और ड्रिफ्ट प्राप्त कर रहे हैं। मेरे ख्याल से रोहित शर्मा ने उनको काफी अच्छी तरह से मैनेज किया है। वह कभी ना हार मानने वाले खिलाड़ी हैं।”

कुलदीप को मिले टीम में जगह

इस दौरान ब्रैड हॉग ने इच्छा जाहिर की कि वह आगामी वनडे विश्व कप में कुलदीप यादव को खेलते देखना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि,

 “मैं बहुत प्रसन्न हूं जिस तरीके से कुलदीप यादव ने ऐसा प्रदर्शन किया है। मुझे वह तरीका बिल्कुल पसंद है जिस तरह से वह उस टीम में वापस आए हैं और सीधे उसी क्षण से प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि वह विश्व कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे। मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप को खिलाना चाहूंगा।”

गौरतलब है कि वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 84 मुकाबले खेले हैं। इनकी 82 पारियों में उन्होंने 5.17 के इकॉनमी रेट से 141 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/25 का रहा है।

ALSO READ:बांग्लादेश को हराने के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ बने धोनी का ये खिलाड़ी, कहा- ‘यह मेरे देश के लिए पहला प्लेयर ऑफ मैच है…’

Published on September 1, 2023 11:15 am