Placeholder canvas

ASIA CUP, POINT TABLE: श्रीलंका की बम्पर जीत के बाद, पॉइंट टेबल का बदला समीकरण, भारत की बढ़ी मुसीबतें, हो सकता है बाहर

एशिया कप का शुभारंभ 30 अगस्त को हो चुका है. हर सीजन के तरह इस सीजन में भी रोमांचक मैच खेले जा रहा है. गत चैंपियन श्रीलंका ने कल बांग्लादेश को हराकर 2 अंक हासिल कर लिए. उधर पाकिस्तान भी नेपाल को हराकर 2 अंक हासिल कर चुका है. इस लेख में हम एशिया कप के प्वाइंट टेबल पर बात करने की कोशिश करेंगे.

ग्रुप ए में पाकिस्तान टाॅप पर

ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल को रखा गया है. जब एशिया कप का पहला मैच खेला गया तब नेपाल और पाकिस्तान आमने-सामने थी. पाकिस्तान ने मुल्तान में हुए इस मैच में नेपाल को 238 के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान 2 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल के शीर्ष पोजीशन पर पहुंच गया है. वही नेपाल एक हार के साथ सबसे अंतिम पोजीशन पर स्थित है. 2 सितंबर यानी कल भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. जो भी टीम जीतेगी वह सुपर-4 के लिए लगभग क्वालिफाई कर लेगी. यह महा मुकाबला कल श्रीलंका के कैंडी में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

ग्रुप बी में श्रीलंका ने दिखाया दम

ग्रुप बी में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को रखा गया है. कल इस ग्रुप का पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश और श्रीलंका आमने-सामने थी. श्रीलंका ने अपने होम ग्राउंड पर फायदा उठाते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ श्रीलंका ने एशिया कप की शुरुआत जीत के साथ की और 2 अंकों के साथ ग्रुप बी के शीर्ष पर पहुंच गए.

आप से बता दे कि श्रीलंका पिछले बार के एशिया कप की चैंपियन रही है. फाइनल में उन्होंने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रचा था. पहली बार एशिया कप में ऐसा हो रहा है कि नेपाल को छोड़कर सभी टीमें एशिया कप की दावेदार मानी जा रही है. अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मजबूत टीम है और वह कभी भी वापसी कर सकते हैं.

ALSO READ:इस भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए किया डेब्यू, साउथ अफ्रीका में अपनी घातक गेंदबाजी से मचाया कोहराम!