Placeholder canvas

ASIA CUP: जीत के बाद बोले श्रीलंका कप्तान दासुन शनाका, धोनी के इस खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय

पिछले बार की चैंपियन श्रीलंका ने इस बार भी एशिया कप की शुरुआत जीत के साथ की है. कल खेले गए श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने स्कोरबोर्ड पर 164 रन का टोटल लगाया. इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 विकेट शेष रहते लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने टीम की तारीफ की है. आइए उनका पूरा बयान पढ़ते हैं.

क्या कहा शनाका ने

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने कहा कि, ‘जिस तरह से गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया, उसका श्रेय उन्हें जाता है. विशेष रूप से सामने थीक्षाना, धनंजय और पथिराना जो इतनी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. पेचीदा सतह. सदीरा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, आज उनका दिन था. असलांका पिछले 2 वर्षों में उत्कृष्ट रहा है. श्रीलंकाई क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत.’

इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

श्रीलंका के तरफ से मैच के हीरो मथीशा पथिराना रहे. पथिराना ने 4 विपक्षी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. दिलचस्प बात यह है कि पथिराना ने बांग्लादेश के सबसे बड़े बल्लेबाज शकीब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम को आउट किया. जब टीम को जरूरत थी तब उन्होंने तस्कीन और रहमान को भी पवेलियन भेज दिया.

पथिराना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते थे और धोनी की अगुवाई में अब परिपक्व दिख रहे हैं. वही दूसरी तरफ मिस्ट्री स्पिनर महेश तीक्ष्णा ने भी 2 खिलाडियों को पवेलियन भेजा. बल्लेबाजी में बात करे सदीरा समरविक्रमा और चरित असलंका ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. समरविक्रमा ने 77 गेंदो में 6 चौके की मदद से 54 रन बनाए. वही असलंका ने 62 रनों की शानदार पारी खेली. इस तरह से श्रीलंका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया. श्रीलंका 2 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर टाॅप पर है.

ALSO READ:बांग्लादेश को हराने के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ बने धोनी का ये खिलाड़ी, कहा- ‘यह मेरे देश के लिए पहला प्लेयर ऑफ मैच है…’