Bollywood Actors
Bollywood Actors

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे कई कलाकार (Bollywood Actors) हैं जो अपनी एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। कुछ कलाकार (Bollywood Actors) तो ऐसे हैं जिनकी फीस इतनी ज्यादा होती है कि, पूरी फिल्म का बजट उतना नहीं होता है।

लेकिन आज हम आपको अपने इस लेख में उन कलाकारों (Bollywood Actors) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में फ्री में काम किया है और उन्होंने इसके बदले में महज 1 रूपए या 11 रूपए ही मेकस से लिए हैं। इस लिस्ट में फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार (Bollywood Actors) का नाम शामिल है।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की फीस करोड़ों में है, लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने फिल्म झुंड में अपनी फीस में कटौती की है, इसके अलावा ऊंचाई फिल्म के लिए भी उन्होंने बेहद नाम मात्र की ही फीस ली है।

आपको बता दें कि इससे पहले उन्होंने चेहरे के लिए कोई फीस नहीं ली थी, क्योंकि अमिताभ बच्चन को फिल्म की कहानी काफी ज्यादा पसंद आई थी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नंदिता दास के निर्देशन में बनी फिल्म मंटो के लिए महज 1 रूपए ही फीस ली थी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मंटो की कहानी ज्यादा पसंद आ गई थी। वहीं उन्होंने इसके बदले में कोई भी फीस नहीं ली थी।

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर ने अपनी फिल्म हैदर के लिए कोई भी फीस नहीं ली थी। हैदर की रिलीज से पहले उन्होंने कह दिया था कि, अगर फिल्म हिट हुई तो वह फीस नही लेंगे, अभिनेता ने अपने वादे को पूरा किया और उन्होंने हैदर फिल्म के लिए कोई भी फीस नहीं ली।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्री की लिस्ट में आती है। वह अपनी एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए लेती हैं, लेकिन आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण ने अपनी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ओम शांति ओम के लिए कोई फीस नहीं ली थी। उन्होंने फ्री में काम किया था। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान लीड रोल में नजर आए थे।

सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री हैं। उन्होंने फिल्म भाग मिल्खा भाग के लिए कोई फीस नहीं ली थी। इस फिल्म में उनके साथ फरहान अख्तर लीड रोल में नजर आए थे।

ALSO READ: Aditya Singh Rajput मौत मामले में आया नया ट्विस्ट, कुक और वॉचमैन के बयान के बाद खुला मौत का राज, पुलिस ने जारी किया बयान

Published on May 24, 2023 11:10 pm