भारत के लिए आई खुशखबरी, बेन स्टोक्स नहीं होंगे टेस्ट सीरीज का हिस्सा, अब टीम इंडिया की जीत हुई पक्की!
भारत के लिए आई खुशखबरी, बेन स्टोक्स नहीं होंगे टेस्ट सीरीज का हिस्सा, अब टीम इंडिया की जीत हुई पक्की!

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (NZ VS ENG) क्रिकेट टीम के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही हैं। जिसमें बेन स्टोक्स (BEN STOKES) की कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैं। इस सीरीज के पहले मैच में जीत के बाद बेन स्टोक्स (BEN STOKES) ने अपने खिलाड़ियों को जमकर बढ़ाई की। इस मैच में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC TEST RANKING) में भी टीम ने अपनी स्थिति को सुधारा है। जिसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स (BEN STOKES) ने अपनी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (Ben Foakes) को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बता दिया।

बेन स्टोक्स ने इस विकेटकीपर को बताया दुनिया में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी

बेन फॉक्स

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट और विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (Ben Foakes) ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसके बाद जीत इंग्लिश टीम के पक्ष में गई है। इस जीत के बाद जब बेन स्टोक्स बातचीत के लिए मौजूद हुए तब उन्होंने बेन फॉक्स को मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन विकेटकीपर खिलाड़ी माना है। बेन स्टोक्स ने कहा कि बेन फॉक्स ने अपने प्रदर्शन के दम पर मौजूदा समय के सभी विकेटकीपर खिलाड़ियों को पीछे कर दिया है। विकेट के पीछे से वो गेंदबाजों से काफी अच्छे तालमेल रखते हैं। जिससे गेंदबाजों को आत्मविश्वास मिलता है।

Also Read : IND vs SA, 1st T20 : ‘एक IPL ट्रॉफी जीतकर इसे घमंड आ गया है…’ हार्दिक पांड्या ने मैच के दौरान दिनेश कार्तिक का किया अपमान भड़के फैंस

हालांकि इस सीरीज से पहले टीम चयन को लेकर विकेटकीपर खिलाड़ी बेन फॉक्स के वेस्टइंडीज के प्रदर्शन को देखकर उनकी जगह टीम में जानी बेयस्तो को रखने की बात हो रही थी।

दूसरे टेस्ट में केन विलियमसन के बाहर होने के बाद कीवी टीम की मजबूत पकड़

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में कीवी टीम की कप्तानी टॉम लैथम के हाथ में हैं। इंग्लिश टीम के कप्तान केन विलियमसन को Covid 19 होने के कारण वो टीम से बाहर है। जिसके बाद न्यूजीलैंड टीम की तरफ से पहली पारी में 553 रन बनाए जा चुके हैं और इसके बाद न्यूजीलैंड टीम दो दिन के खेल के बाद 443 रन पर हैं। अपनी पहली पारी में इंग्लिश टीम एक विकेट के नुकसान पर 90 रन पर है।

Also Read : IND vs SA: अचानक घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का यह बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए बना खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में जगह हुई पक्की