IND vs SA: अचानक घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का यह बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए बना खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में जगह हुई पक्की
के एल राहुल

भारत को साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद टीम के लिए पहले टी20 मैच में कुछ चीजें काफी अच्छी रही थी। 

इस सीरीज में लाई बड़े नामों के बिना खेलने उतरी भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी गेंदबाजी के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (ISHAN KISHAN ) ने अपनी दमदार पारी से सबका ध्यान खींचा।

ईशान किशन ने बल्ले से जमाया रंग

दिल्ली में खेले गए पहले मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 76(48) रन बनाए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किशन की विस्फोटक पारी की बदौलत 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

यह सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी जरूरी है क्योंकि इस साल टीम ने टी20 विश्व कप खेलना है और उसकी तैयारी के लिए टीम ने कई युवा खिलाड़ी को स्क्वाड में शामिल किया है। ऐसे में टीम चाहेगी की सभी खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मिले। 

ALSO READ:IND vs SA: IPL से मिला दक्षिण अफ्रीका को सबसे घातक खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए बना सबसे बड़ा मुसीबत

केएल राहुल की जगह खेले थे ईशान किशन

सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा था जब चोट के कारण केएल राहुल सीरीज से बाहर ही गए थे। यदि वह चोटिल न होते और खेलते तो वह सलामी बल्लेबाजी करते और टीम की कप्तानी भी। अब उनके न होने से ईशान किशन ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। 

ऐसे में उन्होंने विश्व कप से पहले अपनी दावेदारी पेश कर दी है। वह चाहेंगे की लगातार अच्छा प्रदर्शन करे और सेलेक्टर्स के सामने अपने मजबूत पक्ष रखे। यदि वह अपनी निरंतरता बरकरार रखते है तो वह निश्चित तौर पे टी20 विश्व कप में खेलते नजर आ सकते हैं। 

भारतीय टी20 टीम

ऋषभ पंत – (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हूडा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

ALSO READ:IND vs SA: इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से पहले टी20 में जीता हुआ मैच हार गई टीम इंडिया, अगले मैच में नहीं मिलेगी जगह!