IND vs SA: इस घातक खिलाड़ी को पंत ने नहीं दिया टीम में मौका, भड़का यह दिग्गज, कहा- भुवी को बाहर बैठाओ उसे दो मौका
IND vs SA: इस घातक खिलाड़ी को पंत ने नहीं दिया टीम में मौका, भड़का यह दिग्गज, कहा- भुवी को बाहर बैठाओ उसे दो मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 12 जून, 2022 को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 जून को खेले गए पहले मुकाबले में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 7 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

उमरान मलिक का भारतीय टीम में डेब्यू का इंतजार जारी है। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया इसी को लेके पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टिपणी की है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट ने भारतीय टीम के चयन को लेके बयान दिया है। 

सलमान बट्ट का मानना है कि भुवनेश्वर कुमार की जगह पहले मैच में उमरान मलिक को खिलाना चाहिए था। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा, 

“मुझे लगता है कि उन्हें (उमरान) खेलना चाहिए क्योंकि इससे उन्हें एक्सपोजर मिलेगा। मुझे नहीं पता कि कि मलिक को पीछे क्यों रख रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उन्होंने भारतीय टीम के लिए लगातार बढ़िया प्रदर्शन किया है। उनकी गुणवत्ता में कोई संदेह नहीं है। मेरे हिसाब से भुवी को अन्य खिलाड़ियों की तरह आराम दिया जा सकता था।”

सलमान बट्ट ने आगे कहा,

“आप मैच हार गए लेकिन आप एक युवा गेंदबाज के साथ जा सकते थे, जो दूसरों से अलग है और तेज गति से गेंदबाजी करता है। वह बल्लेबाजों के लिए सरप्राइज एलिमेंट पेश कर सकते थे। जब भी भारतीय गेंदबाज अपनी लेंथ से चूकते थे तो उन्हें छक्का लगता था। यहीं पर अतिरिक्त गति से फर्क पड़ सकता था।”

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत की बेवकूफी समेत इन 3 कारणों से पहले टी20 में भारत को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना

मिलर और डुसें ने छीना भारत से मैच

पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन का स्कोर खड़ा किया था। इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। 

डेविड मिलर और रासी वान डर डुसें ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की नाबाद साझेदारी करके भारतीय टीम के जबड़े से जीत छीन ली थी। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत अब नहीं करेंगे और इंतजार, दूसरे मैच में ही कराएंगे इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, मात्र 6 गेंद में पलट देता है मैच