Mayank Agrawal

भारतीय क्रिकेट जगत टैलेंट से भरा पड़ा है, लेकिन इनमें से कुछ ही भारतीय खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट के लिए लंबा खेलना मौका मिलता है जबकि कुछ खिलाड़ियों को कुछ ही मौक मिल पाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है, भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ। जो काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम में मौका का इंतजार कर रहे हैं।

टेस्ट क्रिकेट में है शानदार रिकार्ड

मयंक अग्रवाल एक समय भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के फर्स्ट च्वाइस ओपनर थे। उन्होंने साल 2018 में मेलबर्न में भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उसके बाद उन्हें लगातार मौके मिले, जिसका उन्होंने फायदा भी उठाया, लेकिन कुछ मैचों के बाद उन्हें मौक मिलने बंद हो गए और वें टीम से बाहर हो गए।

उन्होंने 21 टेस्ट मैचों में 4 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 1488 रन बनाए। इसमें उनका बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक भी शामिल है। उन्होंने मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

ALSO READ:IND vs BAN: पहले पारी में बांग्लादेश को उमेश यादव और अश्विन ने 227 रनों पर किया ढेर, चटकाए 4-4 विकेट, केएल राहुल की ये गलती बन सकती है भारत के हार की वजह

रणजी ट्रॉफी में चमक रहे मयंक अग्रवाल

इस समय मयंक अग्रवाल रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उनकी नेतृत्व में टीम धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने हाल ही में पुद्दुचेरी को 7 रन और पारी से शिकस्त दी थी।

मैच में मयंक अग्रवाल ने शानदार 57 रनों की पारी खेली थी। मयंक के अलावा रविकुमार समर्थ ने 137 रन की शतकीय पारी खेली थी। कर्नाटक ने इन दोनों पारियों के दम पर पहली पारी में 304 रन बनाए थे। जवाब में पुद्दुचेरी की टीम दोनों पारी में मिलाकर 297 रन ही बना पाई। इस जीत के बाद मयंक की कप्तानी की लगातार सराहना की जा रही है।

ALSO READ: “उन दोनों को बाहर कर कुलदीप को मौका देना चाहिए था लेकिन तुमने….” कुलदीप यादव को बाहर करने के बाद राहुल पर भड़के सुनील गावस्कर

Published on December 22, 2022 5:48 pm