IND vs BAN 2nd TEST DAY 1

आज भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश के तरफ से मोमिनुल हक ने शानदार 84 रन बनाए, लेकिन इसके बाद बाकि बांग्लादेशी बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके और पहले पारी में 227 रनों पर आलआउट हो गए. जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 19 रन बना लिए थे.

मोमिनुल हक का शानदार अर्द्धशतक

बांग्लादेश के तरफ से इस सीजन में नए-नए खिलाडी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. दूसरे टेस्ट के पहले पारी में जब बांग्लादेशी बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे तब बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज मोमिनुल हक ना शानदार अर्द्धशतक बनाया. मोमिनुल ने 157 गेदो में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली और बांग्लादेश के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

मोमिनुल हक के अलावा बांग्लादेश के तरफ से शांतो ने 24, मुश्फिकुर रहीम ने 26 और लिटन दास ने 25 रनों की पारी खेली. टीम के कप्तान शकीब अल हसन सिर्फ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद कोई भी बंग्लादेशी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक न सका.

उमेश यादव और अश्विन ने गेंद से किया कमाल

टेस्ट के पहले दिन तेज गेंदबाज उमेश यादव और स्पिनर रवि अश्विन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. उमेश यादव ने 15 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए. तो वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी 21.5 ओवर में 71 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा कुलदीप यादव के जगह आए जयदेव उनादकट ने भी दो विकेट चटकाए.

दूसरे दिन भारतीय टीम ने एक ठोस शुरुआत दी है. भारत ने अपने पहले पारी में पहले दिन 8 ओवर की बल्लेबाजी की है, जिसमे टीम ने 19 रन का स्कोर खडा कर लिया है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 20 गेंदो में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद हैं, तो केएल राहुल भी 3 रन पर नाबाद हैं.

ALSO READ: रणजी ट्रॉफी में संजू सैमसन ने फिर तहलका मचा चयनकर्ताओं को जड़ा तमाचा, 14 गेंदों पर ठोक डाले 56 रन

केएल राहुल की ये गलती बन सकती है भारत के हार की वजह

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने सुबह टॉस के समय एक बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ सकता है. भारतीय टीम ने आज दूसरे टेस्ट मैच से कुलदीप यादव को बाहर कर दिया है. कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था.

कुलदीप यादव को आलराउंडर प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया था. उन्होंने पहली पारी में बल्ले से 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, उसके बाद से गेंद से उन्होंने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी, वहीं दूसरी पारी में भी कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

ALSO READ: BCCI Central Contract 2022-23: किस खिलाड़ी का होगा प्रमोशन, कौन होगा बाहर, देखिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Published on December 22, 2022 4:58 pm