Placeholder canvas

रणजी ट्रॉफी में संजू सैमसन ने फिर तहलका मचा चयनकर्ताओं को जड़ा तमाचा, 14 गेंदों पर ठोक डाले 56 रन

by Abhishek Yadav
sanju samson ranji trophy

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन बीसीसीआई की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। उन्हें पिछले कुछ वक्त से फॉर्म में होने के बावजूद भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा है। लेकिन अब इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है।

राजस्थान के खिलाफ जमकर गर्जा संजू सैमसन का बल्ला!

रणजी ट्रॉफी के तहत इस वक्त केरल और राजस्थान के बीच तगड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में केरल के कप्तान संजू सैमसन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम के खिलाफ जोरदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 108 गेंदों पर 82 रन ठोक दिए। इस दौरान संजू के बल्ले से 14 चौके निकले यानी 56 रन उन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में ही बना दिए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में संजू सैमसन को वनडे स्टाइल में खेलते हुए देखा जा रहा है। वह विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किए नजर आ रहे हैं।

मैच की बात करें तो राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाए। इस दौरान दीपक हुड्डा ने जोरदार शतक जड़ा। उन्होंने 187 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से 137 रन जड़े। इसके अलावा राजस्थान की तरफ से सलमान खान और यश कोठारी ने जोरदार अर्धशतक जड़े।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। लेकिन संजू सैमसन और सचिन बेबी ने मिलकर विरोधी टीम की जमकर खबर ली। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर चार विकेट खोकर 184 रन है।

ALSO READ: भारत से छीन सकती है ICC विश्व कप 2023 की मेजबानी, आईसीसी लगातार बना रहा भारत पर ये दबाव

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिल सकती है टीम में जगह

गौरतलब है कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपने इस प्रदर्शन से बीसीसीआई को करारा जवाब दिया है। आखिरी बार उन्हें भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। इस दौरान संजू को सिर्फ एक ही वनडे मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था। इस मैच में उन्होंने 35 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

इस दमदार पारी के बावजूद कप्तान धवन ने उन्हें अगले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया था। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। अब उम्मीद है कि अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन को भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जा सकता है।

ALSO READ: मैं विराट भाई से बात कर रहा था कि….’ लंबे समय से पहले टेस्ट शतक का इंतजार कर रहे शुभमन गिल को किंग कोहली की सलाह आई काम 

Published on December 22, 2022 1:10 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00