SUNIL GAVASKAR ON KULDEEP YADAV

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ढाका में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने टाॅस ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। टीम ने पिछले मैच के हीरो कुलदीप यादव को बाहर कर जयदेव उनादकट को शामिल किया। कप्तान और टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सुनील गावस्कर सहित खिलाड़ी सवाल खड़े कर रहे हैं।

कुलदीप को बाहर करने पर जताई आपत्ति

इस बदलाव को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सुनील गावस्कर ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा,

‘मैन ऑफ द मैच (खिलाड़ी जो था) को ड्रॉप करना अविश्वसनीय है। यही एकमात्र शब्द है, जिसका मैं उपयोग कर सकता हूं और यह एक कोमल शब्द है। मैं काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल करना चाहूंगा, लेकिन यह अविश्वसनीय है कि आपने एक मैन ऑफ द मैच को छोड़ दिया, जिसने 20 में से 8 विकेट हासिल किए।”

सुनील गावस्कर ने आर अश्विन या अक्षर पटेल को ड्रॉप करने की बात कहते हुए कहा,

“आपके पास दो और स्पिनर हैं। तो निश्चित रूप से, अन्य स्पिनरों में से एक को बाहर किया जा सकता था। लेकिन आठ विकेट लेने वाले इस शख्स को पिच के हिसाब से आज पूरे सम्मान के साथ खेलना चाहिए था।”

ALSO READ: IPL 2023: दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज ने पहली बार IPL खेलने का किया फैसला, 5 साल बाद नीलामी में दिया नाम, फ्रेंचाइजी में खरीदने की लगी होड़

पिछले मैच में मिला था मैन ऑफ द मैच पुरस्कार

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने चटगांव में खेले गए मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 40 रनों से बल्लेबाजी में अपना योगदान दिया था।

इसके बाद उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट सहित कुल 8 विकेट हासिल किए थे। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था। कुलदीप यादव के इस प्रदर्शन की सभी ने काफी सराहना की।

ALSO READ: बेहद हॉट है मनोज तिवारी की बेटी रीति तिवारी, खूबसूरती में उर्वशी रौतेला को देती है टक्कर, पिता से दूर करती है ये काम

Published on December 22, 2022 5:07 pm