MixCollage 02 Dec 2023 12 07 PM 9370 compressed - 1

वनडे विश्वकप के बाद अब द्विपक्षी सीरीज भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में ही न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश दौरे पर है जहाँ अभी टेस्ट सीरीज खेल रही है. और पहले मैच में ही बड़े उलटफेर का शिकार हो गयी. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जा रही टेस्ट में इतिहास रचते हुए बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 150 रनों से हराया. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुना. केन विलियमसन टीम को मात भी दी.

पहले पारी में ही बांग्लादेश ने कीवी टीम पर डाला दबाव

बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. ओपनर बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय ने 86 रनों की पारी खेली। उसके बाद सब बल्लेबाज ने छोटी-छोटी पारी खेलते हुए बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए। कीवी टीम के तरफ से ग्लेन फिलिप ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। इस लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने केन विलियमसन के 104 रन की शतकीय पारी की मदद से पहली पारी में 317 रन बनाये और 7 रनों की बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश ने दूसरी पारी में नजमुल हुसैन शांटो की 105 रनों की शतकीय पारी की मदद से 338 रन बनाए। वही मुशफिकुर रहीम ने 67 जबकि मेहंदी हसन मिराज ने 50 रन बनाए। और इस तरह से पूरी टीम ने 338 रन बनाये.

तैजुल इस्लाम के आगे न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, 150 रन से मिली हार

अब इस लक्ष्य का पीछा करने उती कीवी टीम कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सकी. और पूरी टीम 181 रन पर ही ढेर हो गयी. इस पारी में डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली. वही बांग्लादेश की तरफ से घातक गेंदबाजी करते हुए तैजुल इस्लाम ने एक ही पारी में 6 विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की घुटनों पर ला दिया. और कीवी जैसे मजबूत टीम को 150 रनों से हराकर पहला टेस्ट मैच जीत लिया.

ALSO READ:IND vs AUS: “उन्होंने हमसे मैच छीन लिया…..” मैथ्यू वेड ने इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को दिया भारत की जीत का श्रेय