Placeholder canvas

IND vs AUS: साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर होते ‘मैन ऑफ द मैच’ बने अक्षर पटेल, कप्तान सूर्या और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया श्रेय

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 4 बड़े परिवर्तन किये. पिछला मुकाबला हारने के बाद इस मैच में भारत वापसी की और ना सिर्फ जीता बल्कि सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया. हालांकि कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ श्रेयस अय्यर भी बल्लेबाजी में फ्लॉप ही साबित हुए.

भारत के तरफ पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज ने तेज शुरुवात दी तो वही रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर भारत के तरफ से 174 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 154 रन ही बना सकी और 20 रन से मुकाबला हार गयी.

अक्षर पटेल बने मैन ऑफ द मैच, कही ये बात

भारत के तरफ गेंदबाजी में दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की तो वही उनका साथ अक्षर पटेल ने दिया उन्होंने सबसे ज्यादा 4 ओवर में 3 विकेट तो वही महज 4 के औसत से ही रन भी दिए. इस प्रदर्शन के बाद उनको ‘मैन ऑफ मैच’ चुना गया. ईनाम लेते हुए उन्होंने अपने प्रदर्शन के राज भी खोले.. आइये जानते है क्या कहा ..

“जब मैं घर पर था तो मैं बहुत सारी चीज़ें आज़मा रहा था और आज सब कुछ अच्छा हुआ। मैंने अपनी ताकत पर कायम रहने की कोशिश की और मुझे वास्तव में कोई परेशानी नहीं हुई, यहां तक ​​कि मुझे चोट भी लग गई थी और स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाजी करना ओस कारक को नकारने की कुंजी थी। आक्रामक बने रहना और मानसिक रूप से मजबूत रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि इस प्रारूप में हिट होने की पूरी संभावना है। जब आप विकेट लेने के रवैये के साथ जाएंगे तो काफी बेहतर महसूस करेंगे।’ (चोट) ब्रेक के दौरान मैंने खुद को बेहतर बनाने और उच्चतम स्तर पर सफल बने रहने के लिए अपनी गेंदबाजी में नई विविधताएं जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया।”

ALSO READ:IND vs AUS: 6,6,6..पहले ही मैच जितेश शर्मा ने मचाया कहर, फिर रिंकू ने काटा ग़दर, कंगारुओ को जमकर पीटा, 20 रन से जीत