mathew wade post match ind vs aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में चौथा टी20 मैच (IND vs AUS 4th T20I Match) खेला गया. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया (Australia won toss and opt bowl) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) की शुरुआत आज वैसी नहीं रही जैसी अब तक इस सीरीज में रही है. आज भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 4 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी 5 बदलाव हुए थे.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से मात देकर जीता सीरीज

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की. दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की, लेकिन उसके बाद भारत के विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था. दोनों ही ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 32 तो यशस्वी जायसवाल ने 28 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली.

इन दोनों के बाद आने वाले बल्लेबाज उपकप्तान श्रेयस अय्यर 8 रन और कप्तान सूर्यकुमार यादव सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने भारतीय पारी को संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में खेलना शुरू किया.

रिंकू सिंह ने 29 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली वहीं जितेश शर्मा 19 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रनों की विस्फोटक पारी खेल भारत को निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाने में मदद की.

मैथ्यू वेड ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

भारत के खिलाफ सीरीज हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने कहा कि

“हमने स्पिन अच्छी तरह से नहीं खेला, बीच के ओवरों में हमने अपने महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दुर्भाग्य से हम बल्ले से अपना प्रभाव दिखाने में असफल रहे. सीनियर्स खिलाड़ियों से युवा खिलाड़ियों के लिए ये सिखने का बेहतर मौका है. विश्व कप पास आ रहा है ऐसे में हम अपनी तैयारी को और मजबूत करेंगे.”

ALSO READ: IND vs AUS: साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर होते ‘मैन ऑफ द मैच’ बने अक्षर पटेल, कप्तान सूर्या और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया श्रेय