IPL 2023 MUMBAI INDIANS HARDIK PANDYA

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023 Final) फाइनल हारने के गम को भुलाने के लिए ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को टी20 में शिकस्त देकर अपने दर्द को थोड़ा कम करने की कोशिस कर रही है. भारतीय टीम (Team India) इस समय सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है.

इसके बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसके लिए बीते गुरुवार की रात को टीम की घोषणा हो चुकी है.

हार्दिक पंड्या ने इस बार भी टेस्ट खेलने से किया मना

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. हार्दिक पंड्या का नाम इस बार भी टीम में नजर नहीं आ रहा है. हार्दिक पंड्या ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 5 साल पहले 30 अगस्त 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, उसके बाद से उन्होंने वनडे और टी20 तो खेलना जारी रखा, लेकिन टेस्ट खेलने से वो लगातार मना करते आ रहे हैं.

विश्व कप 2023 में ही हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल होकर आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हो गये थे, इसके बाद उम्मीद थी कि वो 2-3 मैचों बाद वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और खबर आई कि उन्हें पुरे विश्व कप 2023 से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि अभी उन्हें अपने चोट से उबरने में समय लगेगा.

आईपीएल खेलने के लिए हमेशा होते हैं फिट

हार्दिक पंड्या जब भारत के लिए खेलते हैं, तो उन्हें कोई न कोई इंजरी लगी रहती है, लेकिन जब बात आईपीएल की आती है, तो वो पुरे सीजन फिट रहते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा है आईपीएल की शुरुआत कुछ महीने में ही होने वाली है और उससे पहले हार्दिक पंड्या भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं. अब वो दर्शकों को सीधे आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे.

गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब जिताने वाले हार्दिक पंड्या ने अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस से खेलने का फैसला किया है. खबरों की माने तो इसके लिए उन्हें मुंबई इंडियंस से बड़ा ऑफर मिला है, जिसमे 15 करोड़ की रकम के साथ रोहित शर्मा के बाद कप्तानी मिलना भी शामिल है. वहीं आईपीएल 2023 के बीच ही हार्दिक पंड्या और गुजरात टाइटंस के बीच आपसी मतभेद की खबर भी सामने आई थी.

ALSO READ: BAN vs NZ: W,W,W,W,W.. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में बांग्लादेश ने मचाया हाहाकार, न्यूजीलैंड टीम 150 रन से रौंद जीता मैच, तैजुल ने झटके 10 विकेट