रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी की होगी टी20 टीम से छुट्टी, इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलेगा मौका
रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी की होगी टी20 टीम से छुट्टी, इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलेगा मौका

7 जुलाई से भारतीय टीम को इंग्लैंड से 3 टी20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज के लिए इंडिया ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी. इंडिया इस सीरीज के लिए पहले टी20 में एक अलग टीम के साथ दिखाई देगी, तो वहीं बाकी दो टी20 मैचों के लिए एक अलग ही टीम का चुनाव किया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है कि पहले टी20 मैच में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाएंगे. इंडिया टीम में चुने गए एक खिलाड़ी के उपर इस सीरीज में बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

ये खिलाड़ी सीरीज से हो सकता है बाहर

Axar Patel

इस सीरीज में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) करते हुए दिखाई देंगे. रोहित अब कोविड से पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं. ऐसे में वो पहले टी20 मैच के लिए एक बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनना चाहेंगे. अक्षर पटेल(AXAR PATEL) ने बीती कुछ सीरीज़ों में अपने परफॉर्मेंस से सभी को लगातार निराश किया है.

ऐसे में उनका पहला टी20 खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. अक्षर पटेल की जगह रोहित शर्मा टीम में युजवेंद्र चहल(YUZVENDRA CHAHAL) को लेना ज़्यादा पसंद करेंगे.

ALSO READ:“आराम करने से कौन फॉर्म में आएगा” रोहित, विराट को आराम देने पर BCCI पर भड़के इरफान पठान

कई मौके किए बर्बाद

Axar Patel

अक्षर पटेल(AXAR PATEL) को लगातार इंडिया टीम में मौके दिए जा रहें हैं. पहले अफ्रीका सीरीज फिर आयरलैंड सीरीज, लेकिन वो किसी भी सीरीज में कामयाब होते नहीं दिखाई दिए. ऋषभ पंत(RISHAB PANT) की कप्तानी में खेली गई अफ्रीका सीरीज में उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 8.26 की इकॉनमी से रन खर्च किए थे. वहीं, बल्लेबाज़ी में वो कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसके अलावा उन्होंने आयरलैंड सीरीज में एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया.

ये खिलाड़ी बनेगा खतरा

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा को इंडियन स्क्वाड में शामिल किया है. जड़ेजा ने हालही में खेले गए टेस्ट मैच में अच्छा परफॉर्म किया था. ऐसे में जड़ेजा की टीम में वापसी अक्षर पटेल के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती है. हालांकि, जड़ेजा दूसरे टी20 से इंडियन स्क्वाड में जुड़ेंगे.

ALSO READ: IND vs ENG 1st t20 Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे फ्री लाइव देख सकते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच आज होने वाला पहला टी20 मैच