पांचवें टेस्ट में अगर नही हुई होती ये छोटी सी गलती, तो भारत जीत जाता सीरीज, पूर्व दिग्गज ने क्रिकेटर किया खुलासा
पांचवें टेस्ट में अगर नही हुई होती ये छोटी सी गलती, तो भारत जीत जाता सीरीज, पूर्व दिग्गज ने क्रिकेटर किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पांचवे दिन की शुरुआती समय के खेल के बाद सात विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। जिसके बाद सीरीज दोनों टीम के बीच 2-2 से टाई टाई हो गई। इस मैच में रोहित शर्मा के कॉविड हो जाने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की थी।

हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर रह चुके किरण मोरे ने हार के कारण के विषय में बात की है। उन्होंने भारतीय टीम के दूसरी पारी में हुई गलती और किस तरह इंग्लैंड ने पहली पारी में गलती के बाद दूसरी पारी को संभाला है। इस बारे में अपनी राय सभी के समाने रखी।

भारत की पारी में थी आक्रामकता की कमी

इंग्लैंड सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

भारतीय पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे ने कहा कि भारतीय टीम की दूसरी पारी में बल्लेबाजी में आक्रामकता की कमी नज़र आई थी। साथ ही उन्होंने इंग्लैंड की अच्छी वापसी की भी तारीफ की। उम्हीने कहा कि दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम ने अच्छी वापसी कर ली। चौथी पारी के लिए 378 रन चाहिए थे, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी में आक्रामकता की कमी के साथ मैच खेला। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम आक्रामकता के साथ खेलती तब भारत अगर 300 रन तक भी पहुंच जाता तब शायद ये मैच बचाया जा सकता था।

Also Read : India Team: रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी की होगी टी20 टीम से छुट्टी, इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलेगा मौका

किरण मोरे ने कहा,

“मुझे ऐसा लगता है कि विरोधी टीम इंग्लैंड दूसरी पारी में मजबूत वापसी की है। तीसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों को प्रतिबंधित करना और चौथी पारी में 378 रन का पीछा करना बहुत सराहनीय था। भारत की टीम ने तीसरी पारी में आक्रामकता नहीं दिखाई थी। अगर भारत अपनी दूसरी पारी में 300 रन बना लेता तो निर्णय अलग होता”।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जीत लिया मैच, बचाई सीरीज

IND vs ENG: फाइनल टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और जो रूट दोनो बने 'मैन ऑफ द सीरीज', जानिये इसके पीछा की वजह

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दूसरी पारी के लिए दिए 378 रन के स्कोर को जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शतक ने ज्यादा बड़ा साबित नहीं होने दिया। जॉनी बेयरस्टो ने तो दिनों पारियों में शतक बनाया वहीं जो रूट ने दूसरी पारी में नाबाद 142 रन की पारी खेल दी। किरण मोरे ने कहा कि भारतीय टीम ने अगर पहली पारी में बनाए 416 रन के लाभ को भुनाया होता तो मैच का हाल इस नहीं होता। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की बल्लेबाजी के चलते दो सत्र पहले ही मैच जीत लिया।

बता दें, किरण मोरे ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 1986 में डेब्यू किया था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 49 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 1285 रन बनाए है साथ ही इसमें सात अर्धशतक भी शामिल है। वहीं 94 वन डे इंटरनेशनल भी खेले है।

Also Read : IND vs ENG 1st t20 Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे फ्री लाइव देख सकते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच आज होने वाला पहला टी20 मैच