AUSTRALIA CRICKET TEAM

भारत की मेजबानी में साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। जहां क्रिकेट के इस महाकुंभ में 2 महीने से भी कम का समय शेष बचा है तो वही अक्टूबर नवंबर में होने वाले 50 ओवरों के वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्य प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम नहीं है इसमें बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन किन खिलाड़ियों को मिली है जगह आइए जानते हैं।

वर्ल्ड कप टीम से कटा इस खिलाड़ी का पत्ता

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान जहां पैट कमिंस के हाथों में है। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने एक हैरान कर देने वाला फैसला लेते हुए एक स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन को टीम में जगह नहीं दी है। जबकि लाबुशेन ने 30 वनडे मैच खेलते हुए में 31.37 की औसत के साथ रन बनाए हैं।

वर्ल्ड कप टीम में मिली दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने भारत में होने वाले इस क्रिकेट के महाकुंभ में टीम के स्टार खिलाड़ी लाबुशेन को टीम से बाहर रखा है। वहीं हैरान करने वाला फैसला लेते हुए अनकैप्ड लेग स्पिनर तनवीर सांघा और ऑलराउंडर खिलाड़ी आरोन हार्डी का चयन टीम में किया गया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने पांच सीनियर खिलाड़ियों का चयन टीम के लिए किया हैं। जिसमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल को जगह मिली हैं।

एक नजर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

ALSO READ: “मेरे माँ और पिता रोते उससे पहले ही मैंने…” तिलक वर्मा ने बताया अर्द्धशतक लगाने के बाद क्यों किया मैदान पर डांस

Published on August 8, 2023 1:57 pm