PAT CUMMINS

इस समय आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ चल रही है। सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया ने 164 रन से जीतकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा डे-नाईट टेस्ट मैच गुरूवार को एडिलेड से खेला जाएगा। इस मैच के पहले आस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गया है।

पैट कमिंस हुए बाहर

दरअसल टीम के तेज गेंदबाज और कप्तान पेट कमिंस को पिछले मैच में चोट लगी थी। जिसके कारण वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। साथ ही इस सीरीज के लिए पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में मौका दिया गया है।

स्काॅट बोलैंड बीते दिनों इंग्लैंड के खिलाफ हुई लिमिटेड ओवर सीरीज में खेले थे। जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। यही कारण है कि उन्हें इस सीरीज़ में शामिल किया गया है।

ALSO READ: IND vs BAN: ‘टाँके लगे हैं…..’ रोहित शर्मा ने मैच के बाद चोट पर दिया अपडेट, जानिए क्या तीसरे वनडे में होंगे टीम का हिस्सा?

स्टीव स्मिथ करेगें कप्तानी

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए नया कप्तान नियुक्त किया है। बोर्ड ने स्टीव स्मिथ को दूसरे टेस्ट के लिए नया कप्तान नियुक्त किया है। स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन किया था। स्टीव स्मिथ काफी लंबे समय बाद आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेगें।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ को साल 2018 में साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से हटा दिया गया था। उन्हें क्रिकेट सभी फॉर्मेट से भी एक साल के लिए सस्पेंड किया गया था। उन्होंने मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी करते हुए कई मौको पर शानदार प्रदर्शन किया और अब वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने में भी सफल हो गए हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: “मै भारतीयों को…..” लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच बनते ही बदले मेंहदी हसन के तेवर, भारत के लिए कह दी ये बड़ी बात

Published on December 7, 2022 10:24 pm