विश्व कप के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा आरोन फिंच का गुस्सा, इन 3 खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार
विश्व कप के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा आरोन फिंच का गुस्सा, इन 3 खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार

AUS VS NZ : ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड (AUS VS NZ) के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) का पहला सुपर 12 का मैच खेला गया। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की कीवी टीम के आगे 89 रन के बड़े अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम 17.1 ओवर्स में 111 रन बनाए हैं। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को 89 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। मैच में हार के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने टीम की गलतियां गिनाई।

Aaron Finch ने इन 3 खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार

मेजबान और गत वर्ष चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के मैच में 89 रन से बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा।

इस हार के बाद टीम के कप्तान एरोन फिंच ने खिलाड़ियों की गलतियों पर काफी बातचीत की। शुरू से लेकर आखिर तक मैच में हुए बदलाव और खासतौर पर बल्लेबाजी की कई खामियां गिनाई।

एरोन फिंच ( Aaron Finch) ने कहा

“उन्होंने निश्चित रूप से अच्छा (न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों पर) किया, उन्होंने पहले 4 ओवरों में टोन सेट किया और हम वापसी नहीं कर सके। एक बड़ी शुरुआत की जरूरत थी, ऐसा नहीं हुआ और हम पूरी तरह से आलआउट हो गए। वह (फिन पर) एक तूफानी पारी खेल गया, हमें शुरुआती विकेटों की जरूरत थी जो नहीं हुआ और जब हमने पीछा किया, तो हमने बहुत सारे विकेट खो दिए, हम नेट रन-रेट के खराब हिट के साथ काफी अच्छे नहीं थे। हम अगला मैच श्रीलंका से खेलना है, चार गेम बाकी हैं और सभी मैच जीतने की जरूरत है और इसके लिए हमे भाग्य की भी जरूरत पड़ेगी”।

Also Read : टी20 विश्व कप से 10 दिन पहले Jasprit Bumrah कैसे चोटिल हो सकते हैं? BCCI अध्यक्ष बनते ही रोजर बिन्नी ने लिया एक्शन

ऑस्ट्रेलिया का अपने घर में सबसे कम स्कोर

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच ये काफी रोमांचक मैच था। 2009 के बाद न्यूजीलैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर में पहली बार मात दी है। तो वहीं ये ऑस्ट्रेलिया का उनके घर में सबसे कम स्कोर भी बन गया हैं। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर 127 पाकिस्तान के खिलाफ 2010 में मेलबर्न के मैदान का था।

जोकि अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 111 हो गया है। वहीं न्यूजीलैंड ने 89 रन की जीत के साथ टी20 विश्व कप में सबसे बड़े अंतर से जीत के लिए लिस्ट में दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज करा लिया है। पहला स्थान भारत का है। 2012 में भारत ने इंग्लैंड को 90 रन के अंतर से टी20 विश्व कप में मात दी थी।

Also Read : 3 खिलाड़ी जो इस साल बहुत ही आसानी से तोड़ सकते हैं टी20 विश्व कप में सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड, स्टेडियम के बाहर पहुंचा सकते हैं गेंद