ind vs ban

30 अगस्त से एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) की शुरुआत होने वाली है, जिसके लिए 6 टीमें एक दूसरे से भिड़ती नजर आएंगी. आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान करेगा, जहां चार मैच पाकिस्तान में जबकि बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. एशिया कप से पहले अचानक एक टीम के कप्तान को बदला गया है और उन्हें 15 सदस्यीय टीम की जिम्मेदारी दी गई है.

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं शाकिब अल हसन है, जो एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) में बांग्लादेश टीम की कमान संभालेंगे. दरअसल तमीम इकबाल के बाद वनडे कप्तानी के लिए शाकिब अल हसन एक पसंदीदा उम्मीदवार के तौर पर सामने आ रहे हैं, जो वर्तमान में टेस्ट और टी-20 टीम की कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में एशिया कप में इस खिलाड़ी के ऊपर अपनी टीम को लेकर महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां होंगे.

तमीम इकबाल के संन्यास के बाद शुरू हुआ ये मुद्दा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस बारे में चर्चा करते हुए कहा कि हमने अभी तक कप्तानी पर चर्चा नहीं की है. हमें थोड़ा ब्रेक लेना होगा और इस बारे में सोचना होगा. जैसा कि मैंने पहले कहा है अगर यह श्रृंखला होती तो हम उप कप्तान के साथ जा सकते थे, लेकिन हमें दीर्घकालिक सोचना होगा. शाकिब अल हसन स्पष्ट पसंद है लेकिन क्या कह सकते हैं कि वह 2 साल तक खेलेंगे. इसलिए हमें उनकी योजना जानने और बोर्ड से बात करने की जरूरत है. आपको बता दें कि तमीम इकबाल के अचानक वनडे कप्तानी छोड़ने के बाद शाकिब अल हसन को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

ALSO READ: IND vs WI: तीसरे टी20 में बदलेगी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी, 21 साल के इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका!

Published on August 8, 2023 7:45 am