team india
team india

इस साल के अंत में टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) खेलना है जिसके लिए अभी से ही खिलाड़ियों ने अपनी- अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर ली है. देखा जाए तो इससे पहले 2011 में भारत ने इसकी मेजबानी की थी और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीतने का मौका मिला था. ऐसे में एक बार फिर से टीम इंडिया को ट्रॉफी की उम्मीदें हैं, जिसके लिए 15 सदस्यीय टीम सामने आ चुकी है. इसमें कई धाकड़ और धुरंधर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

वर्ल्ड कप के लिए तैयार है टीम इंडिया

4 साल के इंतजार के बाद बड़े ही बेसब्री से वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) का आयोजन होने जा रहा है. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है जिसके कार्यक्रम आ चुके हैं. इस टूर्नामेंट की शुरुआत इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले से होगी. वही 14 अक्टूबर को भारत- पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का क्रिकेट फैंस बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, ऋषभ पंत जैसे चोटिल खिलाड़ी वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में वापसी करेंगे.

वहीं शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. इसके अलावा रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है और मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत के ऊपर होगी.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का संभावित 15 सदस्यीय स्क्वाड

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, युजवेन्द्र चहल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ:चहल ने ‘चमत्कारी ओवर’ करके बदल दिया था गेम, तभी हार्दिक पंड्या ने दिखाया चालाकी और भारत को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना