TEAM INDIA T20

वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद हार्दिक पंड्या की कप्तानी से सजी भारतीय टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज में लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम 2-0 से अपनी बढ़त को आगे बनाए हुए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 153 रनों का लक्ष्य मेजबान टीम को दिया।

वेस्टइंडीज की टीम ने 18.5 ओवर में मुकाबला को जीत कर अपने नाम किया। भारत की हार का जिम्मेदार टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या के गलत फैसलों को माना जा रहा है।

हार्दिक पंड्या के गलत फैसलों की वजह से हारी टीम इंडिया

टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं और उनके द्वारा किए गए गलत फैसलों की वजह से भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। दरअसल जब वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन और हेटमायर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, जिसके बाद मुकेश कुमार ने पूरन को आउट करके भारत को मजबूती दी, लेकिन तब तक वेस्टइंडीज पांच विकेट के नुकसान 26 रन बना चुकी थी। जिसके बाद चहल ने हेट मायर अपनी करिश्माई गेंदबाजी में फसाया और उनका विकेट ले डाला।

चहल को नहीं दिए पूरे ओवर

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले युजवेंद्र चहल ने 3 ओवर में जहां 2 विकेट चटकाने का काम किया, तो वहीं हार्दिक पंड्या ने उनसे उनके कोटे के भी पूरे ओवर नहीं डलवाए, जिसको हार्दिक पंड्या की एक सबसे बड़ी गलती माना जा रहा है।

इस गलती ने डूबोई भारतीय टीम की लुटिया

वही हार्दिक की गलतियों का सिलसिला यहीं नहीं थमा आक्रामक कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी के दौरान एक और बड़ी गलती की, जिसकी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा। दरअसल हार्दिक ने इस मैच में बाएं हाथ के गेंदबाज अक्षर पटेल से एक भी ओवर नही डलवाया।

ALSO READ: भारत को लगातार 2 मैचों में मात देने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने बताई हार्दिक पंड्या की वो गलती जिसके वजह से हार रहा भारत