Placeholder canvas

IND vs WI: तीसरे टी20 से पहले ICC ने चलाया चाबुक, इस खिलाड़ी पर लिया एक्शन, अंपायर से किया था बद्तमीजी

इस वक्त भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, जहां लगातार दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने गंवा दिया है. दरअसल इस मुकाबले के दौरान एक खिलाड़ी अंपायर से काफी बहस करता दिखा, जिसके बाद अब आईसीसी ने इस खिलाड़ी के खिलाफ एक्शन लेते हुए बहुत बड़ी कार्रवाई की है. आपको बता दें कि इस वक्त वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज में आगे नजर आ रही है जो टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

इस खिलाड़ी के खिलाफ लिया गया एक्शन

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच चल रही सीरीज के दौरान हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन है. दरअसल जब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंद पर काइल मेंयर्स अंपायर कॉल के चलते एलबीडब्ल्यू आउट हो गए तो निकोलस पूरन लाइव मैच के दौरान अंपायर से आकर बहस करने लगे, जिस कारण आईसीसी ने लेवल 1 के तहत उन पर मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया है.

दरअसल पुराने खिलाड़ी और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन किया जो कि इंटरनेशनल मैच में होने वाली घटना के संबंध में सर्वाधिक आलोचना से संबंधित है, जिस कारण उनके खिलाफ कार्रवाई हुई.

खिलाड़ी ने मानी अपनी गलती

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के दौरान हुए दूसरे टेस्ट मैच में निकोलस पूरन ने अंपायर के साथ जिस तरह का बर्ताव किया, उस गलती को स्वीकार करते हुए उन्होंने माफी मांगी. उन्होंने और ऑन फील्ड अंपायर लेस्ली रीफर, निगेल डुगुइड, तीसरे अंपायर ग्रेग्ररी ब्रेथवेट और चौथे अधिकारी पैट्रिक गस्टर्ड द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और मैच रैफरी रिची रिचर्ड्सन द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार करते हुए किया है. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए जहां वेस्टइंडीज ने 7 गेंद बाकी रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है.

ALSO READ:ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नए T20 कप्तान का ऐलान पैट कमिंस नहीं बल्कि इस स्टार खिलाड़ी को मिली कप्तानी