ISHAN KISHAN - 1

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में भारतीय टीम काफ़ी परेशानी में नज़र आ रही। पहले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के चलते हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद वो 2-0 से पीछे चल रही है। इसके बाद भारतीय टीम को अब सीरीज़ में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

बात करें भारत की सलामी जोड़ी के बारे में पहले दोनों वनडे में ओपनर्स एक अच्छी शुरुआत दिलाने में असफ़ल रहे। इस लिहाज़ से पूरी संभावनाएं हैं कि तीसरे मैच में कप्तान पांड्या और टीम मैनेजमेंट ओपनिंग जोड़ी में कुछ बदलाव करेंगे। इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की संभावित सलामी जोड़ी के बारे में।

ईशान किशन

पहले दो मैचों में ईशान किशन पहले मैच में 6 ही रन बना सके लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने एक संतोषजनक प्रदर्शन करते हुए 27 रन की पारी खेली। इसके अलावा बतौर विकेटकीपर भी टीम के लिए काफ़ी अहम किरदार अदा कर सकते हैं। इसकी एक बड़ी वजह पहले मैचों में संजू सैमसन नाक़ाम होना भी है।

इसी समीकरण को ध्यान में रखा जाए तो भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान हार्दिक पांड्या तीसरे मैच में भी ओपनिंग के लिए ईशान किशन पर भरोसा जता सकते हैं।

ईशान से उम्मीद लगाई जा रही हैं कि वो तीसरे वनडे में अपने शानदार प्रदर्शन से सीरीज़ में भारतीय टीम की वापसी करा सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।

इसके अलावा जायसवाल को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला।

अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए जायसवाल बेहतरीन शतक ठोका, ऐसा करने वाले वो भारत के केवल तीसरे ओपनर हैं।

21 वर्षीय बल्लेबाज़ की शानदार फ़ॉर्म को देखते हुए माना जा रहा है कि पहले दो टी20 में फ़ेल होने वाले ओपनर शुभमन गिल की जगह उन्हें तीसरे टी20 की प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर मौका मिल सकता है।

ALSO READ: IND vs WI: ‘उसे मौका मिलता है और हर बार वो…’ संजू सैमसन के खराब प्रदर्शन पर फूटा भारतीय दिग्गज का गुस्सा