INDIAN TEAM WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच मंगलवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी। दरअसल, भारत को पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति वाला है। अब देखना ये होगी कि भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या इस मुकाबले की प्लेइंग 11 में किन प्लेयर्स को शामिल करते हैं।

आइये देखते हैं….

सलामी बल्लेबाजी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पिछले दो मैचों में टीम इंडिया की सलामी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। ऐसे में कप्तान इस मुकाबले में शुभमन गिल को आराम दे सकते हैं और उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है। वह ईशान किशन के साथ भारत को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव उतरेंगे। हालांकि, पिछले दो मैचों में उनका बल्ला भी खामोश ही रहा है। चौथे नंबर पर तिलक वर्मा को मौका मिलेगा। वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने पिछले दो मैचों में टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं।

इनके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या खुद उतरेंगे और विरोधियों की जमकर खबर लेंगे। छठवें नंबर पर संजू सैमसन उतरेंगे। पिछले दो मुकाबलों में इस खिलाड़ी के बल्ले से सिर्फ 19 रन निकले हैं। उम्मीद है कि महत्वपूर्ण मैच में संजू दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

गेंदबाजी

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मुकाबले में स्पिन गेंदबाजी के लिए अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है। चाइनामैन गेंदबाज इस मुकाबले में वापसी करेंगे। पिछले मैच में वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए कप्तान अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार पर भरोसा जताएंगे।

तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल,  सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

ALSO READ: IND vs WI: तीसरे टी20 में बदलेगी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी, 21 साल के इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका!