R ASHWIN

एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) का आगाज हो चुका है, जिसका पहला मुकाबला नेपाल और पाकिस्तान के बीच खेला गया. पहला मुकाबले कई कारणों से रोचक रहा. इस मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान जिस तरह से रन आउट हुए, वह सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है जिन्होंने अपनी एक गलती की वजह से अपना विकेट गवां दिया है. इस मुकाबले की अगर बात करें तो पाकिस्तान ने अपने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 342 रन बनाएं, जहां इसके जवाब में नेपाल की टीम 23.4 ओवर में 104 रन बनाकर आउट हो गई जहां पाकिस्तान की टीम ने अपने पहले मैच को 238 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है.

रविचंद्रन अश्विन ने किया रिएक्ट

अजीबोगरीब तरीके से मोहम्मद रिजवान के आउट होने को लेकर सोशल मीडिया पर एक तरफ काफी जोरों से चर्चा चल रही है. वहीं दूसरी ओर भारत के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने इसपर रिएक्ट किया है. उन्होंने रिजवान की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि थ्रो की ऊंचाई के कारण रिजवान के लिए बचना मुश्किल हो गया था, मगर किसी ऐसे खिलाड़ी के लिए जो आमतौर पर विकटों के बीच दौड़ते हुए हर समय डाइ लगाता है. अगर वह डाइ नहीं लगाता है तो यह दुर्लभ है. दरअसल इसकी एकमात्र वजह है कि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था. उन्हें स्पिन के खिलाफ स्विप करना पसंद है और बिना हेलमेट के ये इसे और भी विचित्र बना देता है.

इस तरह आउट हुए मोहम्मद रिजवान

आपको बता दे कि मोहम्मद रिजवान ने ओवर की चौथी गेंद पर ऊपर की दिशा में शॉट खेला और सिंगल लेने की कोशिश की. हालांकि दीपेंद्र सिंह ने काफी फुर्ती दिखाते हुए नॉन स्ट्राइकर और पर थ्रो मारकर मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेज दिया. हालांकि मोहम्मद रिजवान के पास रन आउट से बचने का मौका था, वह अगर चाहते तो उछलने की जगह डाइव लगा देते, पर उन्होंने ऐसा नहीं किया. उन्होंने 50 गेंद पर 44 रन की पारी खेलकर अपना विकेट गवां दिया.

ALSO READ:एशिया कप के बाद अब WorldCup 2023 से भी बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी, करोड़ों फैंस का टूटा दिल