Collage Maker 31 Aug 2023 10 22 PM 348

आज एशिया कप का दूसरा मैच बांग्लादेश और मेजबान श्रीलंका का बीच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की टीम ने शान्तो के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड 164 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

शान्तो का अर्धशतक लेकिन बांग्लादेशी बल्लेबाज रहे फ्लाॅफ

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज तंज़ीद हसन बिना खाता खोले महेश तीक्ष्णा के शिकार बन गए. दूसरी तरफ मोहम्मद नईम ने भी सिर्फ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान शाकिब अल हसन भी 5 रन बनाकर पथिराना के शिकार हो गए. एक वक्त बांग्लादेश का स्कोर 36 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद नजुमल होसेन शान्तो ने कमाल की पारी खेली. शान्तो ने 122 गेंदो में 7 चौके की मदद से 89 रनों की पारी खेली. यह शान्तो की ही पारी थी जिससे बांग्लादेश 164 रन का स्कोर बना पाई.

पथिराना ने दिखाया जलवा

श्रीलंका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मथीशा पथिराना रहे. पथिराना ने 7.4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 32 रन दिया और 4 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. पथिराना के अलावा 2 विकेट महेश तीक्ष्णा ने प्राप्त किए. वही शनाका, धनंजय डी सिल्वा और वेललेज को एक-एक विकेट मिला.

श्रीलंका 5 विकेट से जीता

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत भी बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने सिर्फ एक रन बनाकर तस्कीन अहमद के शिकार बन गए. इसके बाद श्रीलंका ने दो विकेट और खोए. पथुम निसांका 14 तो कसुल मेंडिस 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद सदीरा समरविक्रमा ने जिम्मेदार ली और अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 77 गेंदो में 6 चौके की मदद से 54 रन बनाए. समरविक्रमा का साथ चरित असलंका ने दिया. असलंका ने 62 रनों की पारी खेली और श्रीलंका को 5 विकेट से जीत दिलाई.

ALSO READ:एशिया कप स्क्वाड में अचानक हुई ऋषभ पंत की एंट्री! ख़ुशी गदगद हो गयी भारतीय टीम, 8 महीने क्रिकेट से दूर के बाद हुई वापसी

Published on August 31, 2023 10:21 pm